फोटो 05 इछावर। इछावर-नसरुल्लागंज हाईवे पर बेसहारा मवेशी बन रहे हादसे का शिकार।

इछावर, फांगिया। नवदुनिया न्यूज

इछावर-नसरुल्लागंज हाईवे पर इन दिनों बड़-बड़े गड्ढों की वजह से आम नागरिक के साथ-साथ वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बेसहारा मवेशियों के सड़क के बीचों बीच बैठनें से हादसे हो रहे हैं। इछावर, बोरदीकला, नादान, कोसमी में सड़क में आवारा मवेशियों का जमावड़ा लगा रहता है। वाहान चालक मवेशियों और स्टेट हाईवे पर बडे-बडे गड्ढों को बचाने के चक्कर में दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। अभी तक इस सड़क पर कई हादसे हो चुके हैं। लेकि न प्रशासन और टोल कंपनी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं देती हैं। टोल कंपनी भी सड़क का मरम्मत कार्य नहीं करा रही है। जिससे आए दिन घटनाएं हो रही हैं जबकि टोल कंपनी ने स्टेट पर कोनाझिर और बोरदी के पास दो जगह टोल बूथ लगाकर वाहन चालको से टोल वसूल करती हैं। स्टेट हाईवे पर हो रहे गड्ढों को भरने की और कोई ध्यान नहीं है। यदि यही हाल रहे तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीण कई बार टोल प्रबंधन और प्रशासनिक अध्कि ारियों सड़क गढ्डे भरने और बेसहारा मवेशियों को सड़क से हटाने के लिए लिखित और मौखिक शिकायात कर चुके हैं।

00000000000000

शासकीय स्कू ल के बच्चों को खिलाई होम्योपैथी दवा

अकोदिया। ग्राम पलसावद में आयुष विभाग के शासकीय औषधालय के थलाय के फार्मासिस्ट विनोद कारपेंटर ने शासकीय माध्यमिक विद्यालय में मौसमी बिमारियों को दवा का वितरण कि या। विद्यार्थियों व स्टाफ के शिक्षकों को मलेरिया व चिकन गुनिया की रोकथाम की होम्योपैथी दवाइयां खिलाई गई। कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षक शाला प्रभारी दिनेश राजपूत, वरिष्ठ शिक्षक रमेश चन्द्र मालवीय, मनीष कु मार देशमुख, मोहनलाल वर्मा, सुमनबाई व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

000000000000000

भारत के कौने-कौने से आने पर खिलाड़ियों का ऐतिहासिक स्वागत होगा

- सक्सेना- भारतीय टीम का कोचिंग कै म्प 20 अक्टूबर से

सीहोर। शहर में देश भर के फु टबॉल खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। शिविर 20 अक्टूबर से चर्च ग्राउंड में आयोजित कि या जाएगा। इसे लेकर मप्र फु टबॉल संघ के संरक्षक रमेश सक्सेना ने ग्राउंड का निरीक्षण कि या व आवास व्यवस्था आवासीय छात्रावास में रखी गई। उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने से आने वाले सभी खिलाड़ियों को श्रेष्ठ से श्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारा दायित्व है। हमें सभी वरिष्ठ अधिकारी इस आयोजन को गरिमा पूर्ण आयोजन करने के निर्देश दे चुके हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि पूरे देश में यह टीम को चयन करने का अवसर सीहोर जिले को मिला है। सभी खेल संघों के खिलाड़ी व अधिकारी इस प्रतिभावान आयोजन को सफल बनाएंगे।

इस अवसर पर रमेश सक्सेना ने अच्छे आयोजन के लिए सीनियर खिलाड़ियों से व फु टबॉल एसोसिऐशन के सभी पदाधिकारी से चर्चा की। शशांक सक्सेना, संदीप व्यास, पार्षद सत्यनारयण वारिया, शाकै ब खान, मधुर विजयवर्गीय, कमलेश अग्रवाल, रामसिंह धनगर, राहुल ठाकु र आदि ने निरीक्षण के लिए ग्राउण्ड व्यवस्था की जिम्मेदारी दी।

0000000000000000

उत्कृष्ट स्कू ल में दिया जा रहा पांच दिवसीय अंग्रेजी का प्रशिक्षण

सीहोर। धारा प्रवाह अंग्रेजी सिखाने के लिए पांच दिवसीय प्रशिक्षण शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक एक में आयोजित कि या जा रहा है। संस्था प्राचार्य आरके बांगरे ने बताया कि इस प्रशिक्षण का उद्देश्य कक्षा 9 वीं से कक्षा 12 वीं तक पढ़ने वाले स्कू ली छात्र-छात्राओं और शिक्षकों के बीच प्रभावी संप्रेषण के कौशल विकसित करना है। इसी अवसर पर आरआर उईके ने बताया कि यह प्रोजेक्ट ब्रिटिश काउंसिल और माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के आपसी समन्वय से चार साल तक चलाया जाएगा। एपीसी डॉ. हरिनारायण शर्मा ने बताया कि राज्य स्तर से चयनित और ब्रिटिश काउंसिल के पंजीकृत प्रशिक्षक वरिष्ठ व्याख्याता सुदेश शर्मा, दिनेश वर्मा, विजय वर्मा, राके श पैठारी, नवेद अजहर, राके श सोलंकी द्वारा जिले के समस्त हाईस्कू ल और हायर सेकंडरी स्कू ल में अंग्रेजी पढ़ाने वाले शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। गुरुवार प्रशिक्षण के तृतीय दिवस अवसर पर प्रशिक्षक दिनेश वर्मा ने जिले के शिक्षकों को आकर्षक गतिविधि के माध्यम से स्पोकन कराया गया।

प्रशिक्षक सुदेश शर्मा जी द्वारा विस्तार से स्पोकन के कौशल विकसित करने की विधा को बताते हुए निर्देश और प्रश्न करने के तरीके प्रशिक्षण में बताए। उक्त प्रशिक्षण प्रोजेक्टर, आधुनिक शैक्षिक तकनीकी प्रक्रिया और प्रेजेंटेशन, ग्रुप डिस्कशन एक्टिविटी आधारित है।

000000000000

Posted By: Nai Dunia News Network