फोटो 27 आष्टा। बैठक के अवसर का। नवदुनिया

आष्टा। खाती समाज की छात्रावास धर्मशाला निर्माण समिति की बैठक जगदीश पटेल की अध्यक्षता में मातृश्री कृषि फार्म कोठरी में आयोजित की गई। 4 अगस्त को छात्रावास धर्मशाला निर्माण का शिलान्यास कार्यक्रम हुआ। बैठक में सभी सदस्यों ने कार्यक्रम की सफलता पर अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए समाजजन का आभार व्यक्त कि या। सभी ने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा की सांसद निधि से रुपए 15 लाख छात्रावास निर्माण के लिए दिए जाने व विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने 5 लाख की राशि की घोषणा पर धन्यवाद दिया। संचालन समिति सचिव बीएस वर्मा ने कि या तथा आय-व्यय का ब्यौरा कोषाध्यक्ष डीपी वर्मा ने प्रस्तुत करते हुए बताया कि 4 अगस्त के कार्यक्रम में कु ल खर्च 63 हजार 345 हुआ। समिति सदस्यों ने अनुमोदन करते हुए आगामी कार्यक्रम की रुपरेखा तय की। बैठक में जगदीश पटेल, प्रहलादसिंह वर्मा, बीएस वर्मा, डीपी वर्मा, दीपचंद पटेल, महेंद्रसिंह पटेल, गलतानसिंह वर्मा, अनारसिंह वर्मा, डॉ. रतनसिंह जामलिया, महेश करमोदिया, मनोहरलाल वर्मा, कै लाशचंद्र सरपंच भीलखेड़ी आदि उपस्तिथ थे।

00000000000

आष्टा से मेरे परिवार का पुराना रिश्ता हैः हीना कावरे

- मप्र विधानसभा उपाध्यक्ष पहुंचीं आष्टा

फोटो 29 आष्टा। राखी परमार ने हीना कावरे को स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा भेंट की। नवदुनिया

आष्टा। नगर से मेरे परिवार का पुराना पारिवारिक रिश्ता है, मेरे पिता लखीराम कावरे अक्सर आष्टा के लोगों की जिंदादिली की बात करते थे। उसी रिश्ते को पुर्नजीवित करने के लिए समय मिलते ही मैं यहां पर आई हूं। यह बातें मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हीना कावरे ने नपाध्यक्ष कै लाश परमार के कि लेरामा स्थित निज निवास पर व्यक्त कि ए। सुश्री कावरे ने कहा कि मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा है, जहां पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व लिए विधायकगण अपनी बात रखते हैं। पक्ष-विपक्ष को अपनी बात रखने का मौका मिले और सदन की गरिमा बनी रहे इस बात का हमेशा ध्यान रखना पड़ता है। सदन को गरिमामय ढंग से संचालित करने के लिए मेरे पिता द्वारा दिए गए संस्कार ही काम आ रहे हैं जो मेरी पूंजी है। सुश्री कावरे के घर पधारने पर राखी परमार एडवोके ट ने पुष्पगुच्छ व स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा भेंटकर सम्मानित कि या। इस अवसर पर जिला कांग्रेस महामंत्री प्रदीप प्रगति, पार्षद प्रतिनिधि अनिल धनगर, अभिषेक सुराना, शुभम शर्मा, सुरेंद्रसिंह, वीरेंद्रसिंह परमार, मुश्ताक पहलवान, संतोष मालवीय आदि लोग मौजूद थे।

0000000

दुग्ध संघ ने कि या बोनस वितरण

फोटो 30 आष्टा। राधेश्याम कासन्या आदि बोनस वितरण करते हुए। नवदुनिया

आष्टा। दुग्ध सहकारिता समिति कोठरी ने वर्ष 2017-18 का 320 सदस्यों को 7 लाख 10 हजार का बोनस व लाभांस का वितरण रामगोपाल कासन्या संस्था अध्यक्ष व महेंद्रसिंह पटेल के मुख्य आथित्य व राधेश्याम कासन्या सीसीबी उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में कि या। कार्यक्रम में संस्था द्वारा ग्राम के 12 वी व 10 वी कक्षा के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को संस्था द्वारा पुरस्कार व प्रमाण-पत्र प्रदान कि ए गए। संस्था द्वारा संस्था में अधिक बोनस प्राप्त सदस्यों को भी संस्था द्वारा पुरस्कृत कि या गया। कार्यक्रम में भोपाल दुग्ध संघ के आष्टा शीत कें द्र प्रबंधक एलएस वर्मा द्वारा पशु उपचार , स्वच्छ दूध उत्पादन आदि पर प्रकाश डाला गया। भोपाल दुग्ध संघ के पर्यवेक्षक एके मोरछूले द्वारा भी संघ व संस्था दुध के बारे मे जानकारी दी गई। अंत में संस्था सचिव मांगीलाल वर्मा द्वारा सभी उपस्थित सदस्यो का आभार व्यक्त कि या।

00000000000000

Posted By: Nai Dunia News Network