सीहोर। मौसम में बीते दिनों से उतार चढ़ाव देखा जा रहा था। बीते दिनों जिले में हुई मावठे की बरसात के बाद से अभी आसमान पर बादल छाए हुए हैं। तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विशेषज्ञ की माने तो मावठे के आसार लगातार बने रहेंगे। वहीं आज दिन के समय भी सूरज नहीं निकला, दिन भर लोग गर्म कपड़े पहने हुए नजर आए। रविवार की सुबह करीब 4 बजे बारिश हुई जिसके बाद दिन भर धुंध छाई रही। जिससे मौसम में गिरवट दर्ज की गई। जहां अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया।

जिले के तापमान में लगातार उतार चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। इस संबंध में शहर के आरएके कालेज के मौसम विशेषज्ञ एसएस तोमर ने बताया कि आसमान पर बादल होने के कारण से तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया है। आगामी दिनों हल्के मावठे के आसार बने हुए हैं। वहीं तापमान में भी उतार चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है।

फसलों को होगा फायदा

जिले में आगामी दिनों में मावठे के आसार बने हुए है। किसानों कीमाने तो बीते दिनों हुई मावठे की बरसात के कारण से रबी की फसलों को काफी फायदा पहुंचा है। वहीं आगामी 48 घंटों में हल्की बरसात हो सकती है। यदि इस समय हल्की बरसात होती है तो किसानों को रबी की फसल में सिंचाई नहीं करना पड़ेगी। दूसरी ओर जिन किसानों के पास सिंचाई के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं है। ऐसे किसानों की समस्या का हल हो जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local