आष्टा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में 3 लाख 50 हजार हितग्राहियों को स्वीकृत नवीन आवासों के लिए उनके खाते में प्रथम किश्त की 875 करोड़ रुपये की राशि भोपाल से एक क्लिक के माध्यम से अंतरित की। जनपद पंचायत आष्टा में मप्र के कृषि मंत्री कमल पटेल उक्त कार्यक्रम से वर्चुअल जुड़े एवं भोपाल से प्रसारित उक्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा-सुना। इस अवसर पर विधायक रघुनाथसिंह मालवीय, जनपद पंचायत के प्रधान धारासिंह पटेल, पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश सुराना, जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी सुशील संचेती, सरपंच संघ अध्यक्ष मानसिंह ठाकुर भी पीएम आवास योजना के प्रदेश स्तरीय उक्त कार्यक्रम से वर्चुअल जुड़े।

कार्यक्रम में कृषि मंत्री कमल पटेल ने आष्टा जनपद के 7 हितग्राहियों को पीएम आवास योजना के प्रमाण पत्र वितरित किए। मंत्री कमल पटेल ने बताया कि फरवरी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2018-19 की बीमा राशि तथा उसके बाद वर्ष 2020 की राशि डालने की तैयारी कर ली है और फरवरी के किसानों के खाते में पहुंच जाएगी। कमल पटेल शुक्रवार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र के 3 लाख 50 हजार आवास के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल से एक क्लिक के माध्यम से उन सभी हितग्राहियों के खातों में 875 करोड़ की राशि वितरित की। पटेल ने कहा अभी तक 30 लाख मकान स्वीकृत हो चुके हैं और 23 लाख मकान बन चुके है। कमल पटेल ने कहा कि हाल ही में ओलावृष्टि हुई थी। हमने 72 घंटे के अंदर जिन जिलों में यह ओलावृष्टि हुई थी, उन्हें अधिसूचित घोषित करवा दिए तथा मुख्यमंत्री, मैं स्वयं एवं हमारा पूरा प्रशासन खेतों में उतरा। उन सभी को क्षतिपूर्ति की राशि और बीमा की राशि भी मिलेगी। किसान के बेटे हैं और किसानों की चिंता यही सरकार करती है। 15 महीने सरकार कांग्रेस की रही, जिसमें केवल किसानों के साथ झूठे वादे करके सत्ता हासिल की थी और उसका परिणाम यह रहा कि किसान आज उनकी कथनी और करनी को समझ गया है। श्री पटेल ने कहा कि आजादी के बाद 60 साल सत्ता में रही, लेकिन इन 60 सालों में एक को पक्का मकान बनाकर नहीं दिया और हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार है जिन्होंने मध्यप्रदेश ही नहीं पूरे देश के उन आवासहीनो की चिंता की जिनकी प्लास्टिक की छत हुआ करती थी ,आज उन सभी के लिए मिशन रखा है कि वर्ष 2024 तक कोई भी व्यक्ति भवन हीन नहीं रहेगा।

बधाई पत्र का वितरण किया

जनपद पंचायत के सभाकक्ष में कृषि मंत्री कमल पटेल द्वारा जनपद पंचायत आष्टा की ग्राम पंचायत डाबरी के 03 हितग्राहियों एवं ग्राम पंचायत मुंदीखेडी के 05 हितग्राहियों जिनके आवास पूर्ण हो गए हैं, उनको मुख्यमंत्री द्वारा जारी बधाई पत्र दिया गया। साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा 134 ग्राम पंचायतों में लगभग 7375 पूर्ण आवास के हितग्राहियों को बधाई पत्र का वितरण किया गया। इस अवसर पर एसडीएम विजय कुमार मंडलोई, एसडीओपी मोहन सारवान, मानसिंह पटेल, संजीव सोनी, मोहित सोनी, अवनीश पिपलोदिया, नरेंद्र गुठानिया, मदन विश्वकर्मा, मनोज वैद्य, महेश मेवाड़ा, प्रभारी सीईओ सिद्ध गोपाल वर्मा, खण्ड समन्वयक गौरवसिंह राठौड, पीएम आवास डाटा एंट्री आपरेटर कैलाश तामोलिया सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local