सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। नगरपालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष‎ का शुक्रवार को फैसला हो गया। भाजपा के प्रिंस राठौर नपाध्यक्ष चुने गए। उन्हें 24 वोट मिले। कांग्रेस के राजीव गुजराती को 11 वोट ही मिले। ‎उपाध्यक्ष विपिन सास्ता नाना बने। उपाध्यक्ष में बीजेपी पार्षद कमलेश राठौर, मुकेश मेवाड़ा, विपिन सास्ता ने जबकि कांग्रेस से वर्षा घनश्याम यादव, इरफान खान लाला ने नामांकन भरा, जिसमें से तीन पार्षदों ने नाम वापस लिए। इसके बाद विपिन सास्ता नाना भाजपा से 23 मत व वर्षा घनश्याम यादव को 12 मत मिले, जिसमें विपिन सास्ता उपाध्यक्ष बने।

नगर पालिका कक्ष में 10.30 बजे से सीहोर नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। अध्यक्ष के लिए दो फार्म जमा हुआ। जिसमें बीजेपी के निर्विरोध पार्षद प्रिंस राठौर और एक कांग्रेस के पार्षद राजीव गुजराती रहे। जिसमें 35 पार्षदों ने निर्वाचन किया। प्रिंस राठौर को 24 मत मिले वहीं कांग्रेस के राजीव गुजराती को 11 मत मिले। जबकि एक मत निरस्त हो गया। प्रिंस राठौर के निर्वाचित होते ही समर्थकों ने जमकर अतिशबाजी कर नारे लगाए। गुरुवार रात व शुक्रवार को एक होटल में भाजपा द्वारा रायशुमारी की गई, जिसमें प्रिंस राठौर को नगर पालिका सीहोर का अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित किया गया।

पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष को प्रत्याशी नहीं बनाने पर जताया विरोध

नगर पालिका वार्ड 9 से निर्वाचित पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष को नगर पालिका अध्यक्ष के रूप में प्रत्याशी बनाने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन जब एक होटल में गुरुवार की रात व शुक्रवार की सुबह रायशुमारी कर भाजपा के घोषित प्रत्याशी प्रिंस राठौर का नाम नपा अध्यक्ष के लिए तय हुआ तो सीताराम यादव समर्थकों ने भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया।

जावर में भाजपा की मंजू वैद्य 3 मत से अध्यक्ष व तेज सिंह कप्तान एक मत से जीतकर बने उपाध्यक्ष

शुक्रवार को नगर परिषद जावर के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन किया गया। जावर में भाजपा की मंजू वैद्य तीन मत से अध्यक्ष व तेज सिंह कप्तान एक मत से जीतकर बने उपाध्यक्ष। अध्यक्ष पद के लिए दो नामांकन जमा किए गए जिसमें भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी मंजू वैद्य व भाजपा की ही वर्षा विजेंद्र मालवीय ने नामांकन जमा किया, जिसमें मंजू वैद्य 9 मत और वर्षा मालवीय को 6 मत मिले, जिससे मंजू वैद्य तीन मत से विजयी हुई, वहीं उपाध्यक्ष के लिए मधू ठाकुर व भाजपा के ही तेज सिंह कप्तान ने नामांकन दाखिल किया था, जिसमें तेज सिंह 8 व मधू ठाकुर को सात मत मिले, जिसमें तेज सिंह कप्तान एक मत से उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close