सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिध्‍िा)। ग्राम टिटोरा में लगा ट्रांसफामर्र बार-बार खराब हो रहा है। हालत यह है कि एक माह में चार बार ट्रांसफार्मर बदला जा चुका है, लेकिन वह चल नहीं पा रहे हैं। एक बार फिर तीन दिन पहले ट्रांसफार्मर खराब हो गया, जिसे ग्रामीण सब स्टेशन बिलकिसगंज पर लेकर बदलने पहुंचे, लेकिन वहां उपलब्धता नहीं होने का कह दिया। जब तीन दिन बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं मिला तो आक्रोशित किसान जिला मुख्यालय पर ट्रांसफार्मर लेकर महाप्रबंधक के पास पहुंचे, जहां जमकर हंगामा करते हुए कार्यालय का घेराव किया। इतना ही नहीं विद्युत वितरण कंपनी पर खराब ट्रांसफार्मर देने का आरोप लगाते हुए तत्काल नया ट्रांसफार्मर देने की मांग की। जिसके बाद कार्यपालन यंत्री किसानों से चर्चा कर जल्द ही ट्रांसफार्मर बदलाने का आश्वासन दिया।

बुधवार को बड़ी संख्या में टिटोर गांव के किसान बिगड़ा हुआ ट्रांसफार्मर लेकर विद्युत वितरण कंपनी के कार्यालय पहुंचे, जहां किसानों ने जमकर हंगामा किया। जब कोई सुनने नहीं पहुंचा तो कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद वहां मौजूद कार्यपालन यंत्री सुमित अग्रवाल ने किसानों से चर्चा की, तो किसान सुधीर त्यागी ने बताया कि इस समय सिंचाई चल रही है, लेकिन पलेवा के समय से अब तक चार बार सब स्टेशन बिलकिसगंज जाकर ट्रांसफार्मर बदल चुके हैं। इसके बाद भी इतना घटिया ट्रांसफार्मर दिया है कि सिंचाई का समय आ गया है, लेकिन वह काम नहीं कर रहा है। जब इसे तीन दिन पहले बदलने गए तो वहां से ट्रांसफार्मर नहीं होने की बात कहकरा भगा दिया, जिसके बाद अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं दिया। इसलिए हम ग्रामीण आपके पास आए हैं। तत्काल ट्रांसफार्मर बदलकर दिया जाए, जिससे हमारी फसल की सिंचाई हो सके।

विद्युत वितरण कंपनी के ट्रांसफार्मर भोपाल सेंटर से आते है, जो हम किसानों को देते हैं। सब स्टेशन पर उपलब्ध नहीं है तो हम दूसरा ट्रांसफार्मर बुलाकर किसानों को जल्द उपलब्ध करा देंगे।

असुमीत अग्रवाल, कार्यपालन यंत्री एमपीइबी सीहोर

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस