ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। स्थानीय कृषि उपज मंडी प्रबंधन ने मंडी के कुछ ऐसे व्यापारियों को नोटिस दिया है, जिन्होंने मंडी भूमि पर टीन शेड तान रखे है। नोटिस में मंडी प्रबंधन ने जल्द से जल्द टिन शेडों को हटाने के निर्देश दिए है और कहा है कि अगर टिन शेड नहीं हटाए गए तो मंडी प्रबंधन सख्त कार्रवाई कर शेडों को हटवाएगा। बताया जाता है कि मंडी में कई व्यापारी द्वारा जिनके पास लाइसेंस भी नहीं है ने गोदामों के आगे टिन शेड लगा रखे है। इसके अलावा कई व्यापारियों ने टिन शेड किराए पर भी दे रखे है। मंडी प्रशासन ने ऐसे 10 व्यापारियों को नोटिस जारी किया है। मंडी प्रबंधन ने टिन शेड हटाने के लिए 7 दिनों का समय दिया है।

आज से कई व्यापारी नहीं खरीद पाएंगे उपजः मंडी बोर्ड भोपाल द्वारा जारी नए आदेश के अनुसार जिन व्यापारियों ने लाइसेंस का नवीनीकरण नए आदेश के तहत नहीं कराया है, वह 1 जुलाई से नीलामी प्रक्रिया में भाग नहीं ले पाएंगे। बातदें, कि मंडी बोर्ड द्वारा लाइसेंस नवीनीकरण की राशि जो पूर्व में 50 हजार रुपये थी को बड़ाकर 2 लाख रुपये कर दी गयी है। जिसका कई व्यापारी विरोध कर रहे है। हांलाकि ब्यावरा मंडी में कई व्यापारियों द्वारा बढ़ी हुई लाइसेंस फीस जमा कर नवीनीकरण करा लिया गया है, लेकिन इसके बाद भी करीबन 20 व्यापारियों ने लाइसेंस नवीनीकरण नहीं कराया है। मंडी प्रबंधन के अनुसार ऐसे व्यापारी नीलामी प्रक्रिया में भाग नहीं ले पाएंगे। ब्यावरा मंडी के कुछ व्यापारियों ने अपना नाम गुप्त रखते हुए बताया कि मंडी में प्रबंधन द्वारा 30 साल की लीज पर गोडाउन की जगह दी जा रही है लेकिन इसमें भष्ट्राचार किया जा रहा है। व्यापारियों से 50 हजार रुपये राशि की मांग की जा रही है। अब तक ब्यावरा मंडी में 24 भूखंड लीज पर दिए गए है।

---------

व्यापारियों द्वारा जरूरत से अधिक स्थान पर टिन शेड लगा कर अतिक्रमण कर रखा है। उन्हें टिन शेड हटाने का नोटिस दिया गया है। जमीन लीज पर दिए जाने में राशि के लेन देन की बात गलत है।

लक्ष्मीनारायण दांगी, प्रभारी सचिव, कृषि मंडी, ब्यावरा

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना