सीहोर, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर में चुनावी माहोल देखकर बड़े-बड़े विशेषज्ञ सटीक बात नहीं कह पा रहे हैं। माहोल देखकर कुछ भी कह पाना मुश्किल है। जहां भाजपा के टिकट वितरण के बाद हुए विरोध से भाजपा को कम आका जा रहा था। तो वहीं कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर बगावत कम हुई। हांलाकि भाजपा ने उस बगावत पर काबू कर लिया। इसके बाद भी मैदान में भाजपा के बागी निर्दलीय पार्षद ज्यादा हैं। यह बागी प्रत्याशी अध्यक्ष पद के दावेदारों तक का गणित बिगाड़ रहे हैं। यदि वार्ड एक की ही बात करें तो वहां तीन निर्दलीय दावेदार मैदान में हैं। यह तीनों की भाजपा से टिकट मांग रहे थे। टिकट नहीं मिलने से यह नाराज हैं। इस तरह की स्थिति कई वार्डों में है। वार्ड पांच, 13, 21, 23 और 28 में सिर्फ कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी ही आमने सामने हैं। इसके अलाबा वार्ड 15 के भाजपा प्रत्याशी निर्विराध चुन लिए गए हैं। साथ ही वार्ड 31 में नौ प्रत्याशी मैदान में हैं, जिसमें कांग्रेस और आप के प्रत्याशी तो मैदान में हैं, लेकिन भाजपा से कोई प्रत्याशी नहीं है।

शहर के 35 वार्डों में 148 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें से भाजपा के दो और कांग्रेस के तीन प्रत्याशी अध्यक्ष पद के दावेदार हैं। जिसमें से एक दावेदार प्रिंस राठौर को पार्षद के रूप में निर्विरोध चुन लिया गया है। वहीं भाजपा के दूसरे प्रत्याशी सीताराम यादव जिन्हें अध्यक्ष पद का दावेदार माना जा रहा है। वो नौ नंबर से मैदान में है। उनके सामने भी एक निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में है। जो पूर्व में भाजपा पार्षद के रूप में काबिज थी। वो सीताराम यादव के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष पद के दावेदार राजीव गुजराती पांच नंबर वार्ड से प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं। उनके सामने सिर्फ भाजपा का ही प्रत्याशी मैदान में है। इसी तरह कांग्रेस के एक अन्य दावेदार विवेक राठौर वार्ड 10 से मैदान में हैं। एक निर्दलीय और कांग्रेस का प्रत्याशी मैदान में है। वहीं कांग्रेस के वार्ड 24 के प्रत्याशी राजेश भूरा यादव भी अध्यक्ष पद के दावेदार हैं। उनके वार्ड में भाजपा के प्रत्याशी के साथ ही छह निर्दलीय भी मैदान मे हैं। इस तरह इस बार अप्रत्यक्ष प्रणाली में निर्दलीय अध्यक्ष पर के दावेदारों के सामने सबसे बड़ा रोड़ा है।

कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया निर्दलीय प्रत्याशी पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर शहर का शांत माहौल खराब करने का आरोप

जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर की तत्काल गिरफतार कर चुनाव लडे से आयोग्य घोषित करने की मांग

सीहोर। निर्दलीय प्रत्याशी के द्वारा वाटसअप ग्रुप पर महिलाओं के लिए आपत्तिजनक पोस्ट डालकर शहर का शांत माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस प्रत्याशी ने निर्दलीय प्रत्याशी के द्वारा किए गए कृत को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर तत्काल निर्दलीय प्रत्याशी को गिरफ्तार कर चुनाव लडे से आयोग्य घोषित करने की मांग की है।

मामला यह है कि शहर के वार्ड 32 का है यह के कांग्रेस प्रत्याशी हैदर मीर ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि महिलाओं व पापा सचिव मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी पूर्व पार्षद पूर्व अध्यक्ष जिला वक्फ कमेटी शमीम अहमद सहित जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डा. बलवीर तोमर व पूर्व मंत्री मध्यप्रदेश शासन व विधायक पीसी शर्मा के लिए आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई है। इस अश्लील पोस्ट के कारण परिवार के लिए शर्मसार हैं। पिता अहमद को शुगर व हार्ड की बीमारी है इस घटना के बाद उनका अचानक स्वास्थ खराब हो गया है तथा वह सदमें में हैं। कांग्रेस प्रत्याशी हैदर मीर ने कहा कि निर्दलीय प्रत्याशी आजम नेता व उसका भाई आसिफ आपराधिक प्रकृति के लोग हैं इनके खिलाफ अनेक प्रकरण दर्ज है। आजम का कांग्रेस ने टिकट काट दिया है इस कारण का गलत आचरण है वह समझता है कि मेरे परिवार के द्वारा उनका टिकट कटवाया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close