सीहोर। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फेल रहा है, जिसकी शुरुआत बीते गुरुवार से हुई। पहले दिन एक, दूसरे दिन तीन और तीसरे दिन आठ कोरोना पाजिटिव मिले थे। इस सब के बाद भी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो रहा है। जिले में लगातार कोरोना पाजिटिवों की संख्या बढ़ रही है। जो दोगुनी तेजी से बढ़ रहा है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमण के कारण तीसरी लहर की पहली मौत बीते शुक्रवार हो गई थी। इसके बाद भी लापरवाही बरतना लोगों के लिए घातक सिद्ध हो सकता है। रविवार को भी एक ऐसी ही लापरवाही सामने आई। जब जिले के 828 कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट 48 घंटे बाद भी नहीं आई। वहीं रविवार रात 8 बजे तक 2121 कोरोना संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पेंडिंग थी।

जानकारी अनुसार जिले में लगातार कोरोना के आंकड़ों दोगुनी से भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जहां पहले दिन बीते गुरुवार को एक पाजिटिव मिला था, दूसरे दिन तीन और तीसरे दिन आठ पाजिटिव मिले हैं। जिले में अब तक कुल 11 संक्रमित मिले हैं और इनमें से एक की मौत हो जाने से प्रशासन सचैत हो गया है। प्रशासन लगातार सख्ती कर चालानी कार्रवाई कर रहा है, लेकिन लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं। लोग सामूहिक रूप से बड़ी संख्या में बिना मास्क के एकत्रित हो रहे हैं। साथ ही दो गज दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है। जिससे संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जिसके बाद भी लोग सबक नहीं ले रहे। यदि लोग अब भी सावधानी नहीं बरतेंगे तो आने वाले दिनों बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं जिन जिम्मेदारों को सबसे ज्यादा सजग होना चाहिए। वे ही लापरवाही बरत रहे हैं। लगातार स्वास्थ विभाग की लापरवाही सामने आ रही है। जहां स्वास्थ विभाग बिना कोरोना का टीका लगाए लोगों को प्रमाण पत्र जारी कर रहा है। वहीं संदिग्धों की रिपोर्ट 48 घंटे बाद भी नहीं आ रही है। जिले के 2121 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पेंडिंग है। ऐसे में संदिग्धों की बीमारी बढ़ने और लोगों को संक्रमित करने का घतरा बना रहता है। वहीं विभागीय लोगों का कहना है कि सैंपल दिल्ली भेजे जा रहे हैं। जिससे परेशानी आ रही है।

शनिवार को मिले थे आठ संदिग्ध

शनिवार सुबह आई कोरोना जांच रिपोर्ट में जिले में तीन व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिले थे। वहीं देर शाम को आई रिपोर्ट में पांच व्यक्तियों के और संक्रमित होने की जानकारी मिली। इस तरह शनिवार को मिली रिपोर्ट में कुल आठ व्यक्ति पाजिटिव मिले है। इसके साथ जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या भी 10 हो गई। इसके अतिरिक्त्‌ शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत भी कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है। सीएमएचओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को जिन आठ व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है उनमें से चार श्यामपुर-अहमदपुर क्षेत्र के हैं। जिनमें से तीन पुरुष और एक महिला शामिल है। वहीं सीहोर शहरी क्षेत्र में दो पुरुष संक्रमित हुए हैं। इसके साथ ही आष्टा क्षेत्र की एक युवती व रेहटी के एक वृद्ध की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। इस तरह कुल आठ पाजिटिव मिले हैं। जिससे जिले में वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 10 हो गई है। जिले में अब तक कुल कोरोना पाजिटिव व्यक्तियों की संख्या 10 हजार 154 है। वर्तमान में एक्टिव पाजिटिव पांच हो गई हैं। कुल रिकवर व्यक्तियों की संख्या 10 हजार 21 हैं। शनिवार को 1098 सैम्पल लिए गए हैं। जांच के लिए सीहोर शहरी क्षेत्र से 371, श्यामपुर से 210, नसरुल्लागंज से 108, आष्टा से 222, बुदनी से 100 तथा इछावर से 87 सैंपल लिए गए हैं। अभी तक कुल जांच के लिए भेजे गए सैंपल तीन लाख 31 हजार 471 हैं। जिनमें से तीन लाख 19 हजार 953 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शनिवार को 1123 सेंपलो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 1298 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है।

वर्जन

जिले से भेजे गए 2121 सैंपल की रिपोर्ट देर शाम तक नहीं मिली थी। स्टाफ के लोग इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही रिपोर्ट आएगी। सूचना दी जाएगी।

सुधीर डेहरिया, सीएमएचओ सीहोर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local