लीड खबर---------

कोरोनाः कार्रवाई की चेतावनी के बाद एंबुलेंस में बैठे छह पॉजिटिव

सचित्र एसआरपी 12 पाड़ल्यामाता का 6 सदस्यी कोरोना पॉजिटिव परिवार 1 घंटे की जद्दोजहद के बाद एंबुलेंस में बैठकर जिला अस्पताल जाने के लिए हुआ तैयार।नवदुनिया।

13 बदलीपुरा की पॉजिटिव महिला मरीज ने जागरुकता दिखाई और आसानी से राजगढ़ जाने के लिए हुई तैयार।नवदुनिया।

14 बजरंग कॉलोनी की पॉजिटिव महिला ने आधा घंटे की समझाइश के बाद जाने के लिए भरी हामी। नवदुनिया।

15 पाड़ल्यामाता रोड़ को किया पुरी तरह से कंटेनमेंट एरिया घोषित। नवदुनिया।

16 रात्रि में मुस्तैद रही प्रशासनिक टीम।

सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)।

सोमवार शाम को पॉजिटिव पाए गए पाड़ल्या रोड निवासी एक परिवार के 6 सदस्यो को जिला चिकित्सालय ले जाने में स्वास्थ्य, राजस्व एवं पुलिस प्रशासन के पसीनें छुट गए और उन्हें मशक्कत करनी पड़ी। लापरवाही यह रहीं कि कोरोना को गंभीरता से न लेते हुए तीनो विभाग से कोई बड़ा अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा जिसके कारण बेखौफ पॉजिटिव परिवारजन टीम की घंटो मशक्कत के बाद भी एंबुलेंस में बैठकर राजगढ़ जाने के लिए तैयार नहीं हुए। बल्कि बिना सुरक्षा साधनो के घर से बाहर आकर टीम के सदस्यों से जद्दोजहद करते नजर आए। नायब तहसीलदार शंभूसिंह मीना ने जब एफआईआर की चेतावनी और विधायक कुंवरजी कोठार ने भी प्रशासन का साथ देने के लिए अपील की तब कही जाकर पॉजिटिव परिवार एबुंलेंस में बैठकर राजगढ़ जाने के लिए तैयार हुआ। शाम 5 बजे से शाम 6 बजे तक पॉजिटिव परिवार को राजगढ़ जाने के लिए मनाने में जुटी थी, जब 6 सदस्य एंबुलेंस में बैठे उसके बाद टीम राजगढ़ जाने के लिए पहले से राजी बदलीपुरा की 1 पॉजिटिव महिला को भी बैठा लिया। बजरंग कॉलोनी 1 पॉजिटिव महिला लेने के लिए पहुंचे, लेकिन उसनें भी जाने से इंकार कर दिया तो प्रशासनिक टीम उसें गाड़ी में बैठाने की जद्दोजहद करती रही। इसके बाद बीएमओ डॉ जलालउद्दीन मौके पर पहुंचे तब करीब आधा घंटे की समझाईश के बाद वह महिला गाड़ी में बैठी। इस तरह 8 मरीजों को लेकर शाम 6ः50 बजे स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस राजगढ़ जिला चिकित्सालय के लिए रवाना हो गई। नायब तहसीलदार शंभूसिंह मीना, सीएमओ महेश सक्सेना, बीएमओ डॉ जलालउद्दीन शेख, राजस्व निरीक्षक आशीष पाण्डेय, थाना प्रभारी यूएस मुकाती, स्वास्थ्य विभाग के मानसिंह वर्मा सहित चारो विभाग के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

स्वास्थ्य विभाग ने 10 मरीजों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया

डॉ. मनीष चौहान ने बताया कि पहले से ही सारंगपुर सिविल अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में उपचाररत 2 पॉजिटिव मरीजों को दोपहर में जिला चिकित्सालय भेज दिया था। जबकि सोमवार शाम को पॉजिटिव आए पाडल्या रोड निवासी परिवार के 6 सदस्यों को शाम 6 बजे एबुंलेस में बैठाया। बदलीपुरा की महिला मरीज और फिर करीब आधा घंटे की समझाइश के बाद बजरंग कॉलोनी की महिला मरीज को बैठाकर 8 मरीजों को राजगढ़ आईसोलेशन वार्ड में भेजा। सारंगपुर तहसील के 10 मरीजों को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में उपचार दिया जा रहा है। सारंगपुर शहर में अब 9 और पाड़ल्यामाता के 01 मरीज को मिलाकर 10 एक्टि प्रकरण है। जबकि 12 मामले अब तक सामने आए है। जिसमें से 1 की मौत और 1 स्वस्थ्य होकर घर लोट चुका है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सारंगपुर में मंगलवार को तीन नए कंटेनमेंट जोन घोषित किए है। जिसमें 6 कोरोना मरीज वाले स्थान वार्ड क्रमांक 8 पाड़ल्यामाता रोड संयज ब्रदीलाल पाटीदार के मकान से मोहनलाल जायसवाल के मकान तक एवं पन्नालाल पुष्पद की दुकान से शौकतअली लियाकतअली की दुकान तक, वार्ड नं 7 पाड़ल्यामाता रोड। इसके बाद बजरंग कॉलोनी की महिला के निवास स्थल पर दूसरा कंटेनमेंट जोन खेड़ापति हनुमान मंदिर से चंद्रशेखर चौरसिया का चौपड़ा वार्ड न0 8, बजरंग कॉलोनी सारंगपुर।

आज हमारे जिला चिकित्सालय से 9 मरीजों के स्वस्थ्य होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है। आईसोलेशन वार्ड में बैड रिक्त है, इसलिए सोमवार को कोरोना पॉजिटिव 07 मरीज और मंगलवार सुबह मिली 01 महिला कोरोना मरीज सहित सारंगपुर के सभी एक्टिव कोरोना मरीजों का उपचार जिला चिकित्सालय में शुरु किया गया। किसी भी मरीज को घबराने की जरुरत नहीं है। हम उन्हें बेहतर उपचार देंगे ताकि वह जल्दी ठीक होकर घर लोट जाए।

डॉ महेंद्रपाल सिंह, जिला महामारी अधिकारी, राजगढ़।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना