सीहोर। जिले में सोमवार को सिख समाज के धर्मगुरू गुरुनानक देव का प्रकाश पर्व उत्साह के साथ मनाया गया। इसमें जिले सभी गुरुद्वारों में विशेष अरदास की गई। गुरुद्वारों में सुबह से लेकर शाम तक श्रद्धालु पहुंचते रहे। प्रकाश पर्व पर जन प्रतिनिधियों ने भी शुभकामनाएं दी है।हालांकि गुरु पर्व पर कोरोना का असर भी देखा गया।

जिले में उत्साह और परंपरानुसार गुरुनानक जयंती मनाई गई। इस मौके पर शहर के गंगा आश्रम में गुरुद्वारे को आर्कषक तरीके से गुरु पर्व की पूर्व संध्या पर बिजली से सजाया गया था। इसके साथ ही तहसील मुख्यालयों पर भी गुरु नानक देव की जयंती को उत्साह के साथ मनाया गया। गुरु द्वारों में सुबह के समय ही धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

किए शब्द कीर्तन

जिले में सुबह से ही शहर के गंगा आश्रम में गुरुद्वारे में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। गुरुद्वारों में गुरु ग्रंथ साहब का पाठ किया गया। कोरोना काल के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करते हुए गुरुद्वारों में अरदास की और प्रसादी का वितरण किया गया। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों से प्रकाश पर्व की तैयारियों को लेकर शहर में प्रभात फेरियां निकाली जा रही थी। इसमें सिख समाज के नागरिकों द्वारा हिस्सेदारी की जा रही है।

गुरु पर्व पर दी शुभकामनाएं

जिले भर में गुरु पर्व पर नागरिकों और जनप्रतिनिधियों ने शुभकामनाएं दी हैं। कोरोना काल के कारण से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नागरिक पर्व मना रहे हैं। इसके साथ ही इंटरनेट मीडिया पर भी सुबह से ही गुरु पर्व को लेकर शुभकामनाएं देने का सिल-सिला चल रहा है। तहसील मुख्यालयों पर भी उत्साह के साथ ही गुरूनानक देव की जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें जन प्रतिनिधियों ने भी शिरकत की गई।

........

अखलेश गुप्ता

000000000000000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस