आष्टा। रविवार को भी बिना मास्क लगाए बैंड बाजे के साथ माता पूजन के लिए जाने वाले परिवार के मुखिया शिक्षक को एसडीएम विजय कुमार मंडलोई ने मौके पर पहुंचकर फटकार लगाई और कहा कि सरकारी कर्मचारी होने के पश्चात भी शासन के निर्देशों और कोविड 19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हो, कार्रवाई की जाएगी। नगर सहित समूचे क्षेत्र में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। इसके चलते परिवार के लोग संक्रमित होने लगे है। ऐसा त्योहारी सीजन के बाद परिवार के बीच सर्दी के मौसम में साथ रहने से हो रहा है। हालात यह है कि रोजाना दो से तीन परिवार संक्रमित हो रहे है। कोरोना को लेकर प्रशासन ने जैसे-जैसे ढील दी है। लोगों ने भी सतर्कता बरतना बंद कर दिया है। लोग सार्वजनिक जगह भीड़ वाले क्षेत्र में बिना सामाजिक दूरी व मास्क का उपयोग किए ही बेरोकटोक आ जा रहे है। कोविड 19 नियम का उल्लंघन करने, बिना मास्क के रविवार को भी माता-पूजन के लिए जाने पर एसडीएम विजय कुमार मंडलोई ने मौके पर पहुंचकर माता पूजन के लिए निकले शिक्षक को फटकार लगाई कि सरकारी कर्मचारी होकर शासन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हो। दूसरी तरफ कोरोना नियमों का पालन नहीं करने के चलते संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। हालात यह है कि पिछले 15 दिनों से रोजाना मरीज कोरोना संक्रमित सामने आ रहे है। इसके बाद भी लोग कोरोना को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे है।

एक्सपर्टः सर्दी के मौसम में संक्रमण बढ़ने का खतरा

डॉ. हीरा दलोद्रिया ने बताया कि मरीज खांसता है, तो मुंह से ड्रापलेट्स निकलते हैं। सर्दी में ये ड्रापलेट्स ज्यादा समय तक जिंदा रहते हैं। जितनी ज्यादा सर्दी होगी, उतनी ही ज्यादा मुश्किलें बढ़ेगी। हमारा कल्चर ऐसा है कि सर्दियों में लोग क्लोज कांटेक्ट में ज्यादा रहेंगे तो संक्रमण भी बढ़ेगा।

अभी तक कुछ ऐसे परिवार जिसका हर सदस्य संक्रमित

अब सर्दी बढ़ने के साथ ही संक्रमण का खतरा दो से तीन गुना हो गया है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति शहर की है। यहां परिवार में एक सदस्य के पाजिटिव मिलने पर पूरा परिवार चपेट में आ रहा है। ऐसे अभी तक कुछ परिवार सामने आए हैं, जो पूरे परिवार सहित संक्रमित निकले हैं।

कोरोना गाइड लाइन को लेकर हम सख्ती बरत रहे हैं, वहीं बढ़ते मरीज को लेकर हम सख्ती बरतेंगे। शादी विवाह शासन के निर्देशों का पालन करें तथा मास्क अवश्य लगाएं।

-विजय कुमार मंडलोई, एसडीएम

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस