सीहोर। ढाई साल बाद शनिवार को सीहोर रेलवे स्टेशन पर इंदौर छिंदवाड़ा पंचवेली एक्सप्रेस ट्रेन रूकी। राष्ट्रीय मानव अधिकार मंच के कार्यकर्ताओं ने स्टेशन प्लेट फार्म नम्बर दो पर पहुुंचकर ट्रेन के ड्रायवर गार्ड सहित स्टेशन मास्टर और जीआरपी कर्मियों का साफ बांधकर पुष्प मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

राष्ट्रीय मानव अधिकार मंच के प्रदेशाध्यक्ष और सद्भावना एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष नौशाद खान और वरिष्ठ कांग्रेस नेता समाजसेवी डाक्टर अनीस खान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के द्वारा बीते कई महिनों से सीहोर स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों के ठहराव की मांग की जा रही थी। रेलवे ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण अनेक ट्रेनों को बंद कर दिया था। जिसको लेकर मंच के कार्यकर्ताओं ने नौशाद खान और डा. अनीस खान के नेतृत्व में समय-समय पर डीआरएम रतलाम के नाम ज्ञापन स्टेशन मास्टर को सौंपकर आंदोलन कर ट्रेनों के सीहोर स्टेशन पर स्टापेज की जनहित में मांग की गई थी।

रतलाम मंडल ने गाड़ी संख्या 19343 इंदौर भंडारकुड छिंदवाड़ा एक्सप्रेस शुरू की गई है। यह गाड़ी इंदौर से प्रतिदिन 13.05 बजे चलकर देवास रनायला, जसमिया, मक्सी, बेरछा, अकोदिया, शुजालपुर, कालापीपल से सीहोर स्टेशन पर 4 बजकर 23 मिनट पर पहुंचेगी और 4 बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 19344 छिंदवाड़ा इंदौर एक्सप्रेस 16 जनवरी से छिंदवाड़ा से प्रतिदिन 22.30 बजे चलकर इंदौर के लिए रवाना होगी और सीहोर रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन सुबह 9 बजे पहुंचेगी और 9 बजकर 03 मिनट पर अगले स्टेशनों के लिए रवाना होगी। जिस का लाभ सीहोर से इंदौर और भोपाल रूट पर यात्रा करने वाले हजारों नागरिकों को मिलेगा। ट्रेन के ड्रायवर गार्ड सहित स्टेशन मास्टर और जीआरपी कर्मियों का स्वागत करने वालों में शरद मोदी, सेवा यादव, मौलाना खान, अकरम कुरैशी, आसिफ अंसारी, कमलेश छाया, शोएब सलाम, दिनेश, अनोखी लाल सूर्यवंशी, अजहर, शोएब खान, साहिल मिया, इमरान खान, आफताब अली आदि शामिल रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local