दीपावली मिलन के साथ पुरस्कार वितरित कि ए

शुजालपुर। अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला समिति द्वारा शनिवार को मंडी स्थित अग्रवाल दाल मिल पर राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरबाला कासलीवाल, राष्ट्रीय सचिव राजकु मारी बाल्टी, प्रदेश अध्यक्ष ज्योति चंडालिया, प्रदेश सचिव कृष्णा त्रिपाठी के आतिथ्य में जिलास्तरीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन संपन्न हुआ। सम्मेलन में दीपावली मिलन के साथ पुरस्कार वितरण कार्यक्रम भी आयोजित हुआ। सम्मेलन के दौरान जिला स्तरीय मारवाड़ी समिति का गठन कि या गया। मनोनित पदाधिकारियों का शपथ दिलाते हुए जिला जिलाध्यक्ष राजकु मारी अग्रवाल, जिला सचिव वीणा गोयल, शुजालपुर शाखा अध्यक्ष शिखा जैन, सचिव संध्या धारीवाल, कालापीपल शाखा अध्यक्ष कला गर्ग के साथ कार्यकरणी को सम्मानित कर पदभार ग्रहण कराया गया। इस दौरान आयोजित जिलास्तरीय प्रतियोगिताएं दीपावली पर सजाएं घर आंगन. सुंदर सजीली रंगोली के संग की विजेता रही प्रतियोगी को पुरस्कृत कि या। प्रतियोगिता में प्रथम रही सविता मिरकू , द्वितीय राशि जैन, तृतीय भारती गर्ग तथा सांत्वना पुरस्कार से शुभी अग्रवाल, जया बिंदल को गोवर्धन पूजा के लिए बनाए गए। गोरधन जी के चित्र प्रतियोगिता में प्रथम सीमा गर्ग कालापीपल, द्वितीय माया अग्रवाल व तृतीय अंकि ता सिंघल को पुरस्कृत कर सम्मानित कि या गया। आभार संध्या धारीवाल ने माना।

000000000

कराते चैंपियनशिप के विजेताओं को कि या सम्मानित

नेशनल कराते चैंपियनशिप में सीहोर के चार कराते खिलाड़ियों ने हासिल कि या गोल्ड पदक

फोटो 22 सीहोर। कराते चैंपियनशिप के विजेताओं को कि या सम्मानित।

सीहोर। शहर के बीएसआई पर मास्टर आफ ताओ कराते एसोसिएशन के तत्वावधान में खेली गई नेशनल कराते प्रतियोगिता में सीहोर जिले के चार खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर बालक वर्ग चार खिलाड़ियों ने गोल्ड पदक हासिल कि या। इस मौके पर एसोसिएशन के कोच लखन ठाकु र, विमला ठाकु र, मनोज दीक्षित, अजित सिंदल, उमेश जोगी, सोनू शर्मा, राजकु मार, पंकज वर्मा, अनिल पुरविया, हिमांशु जोशी, मेघा राठौर, अनुपम वर्मा, हिमांश शर्मा आदि ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर सम्मानित कि या।मास्टर आफ ताओ कराते एसोसिएशन के तत्वावधान में क्षेत्र के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मंच देने के लिए हर साल की तरह इस साल भी बीएसआई मैदान पर आठवीं नेशनल कराते चैंपियनशिप का आयोजन कि या गया था। प्रतियोगिता में देश के कई राज्यों के साथ मध्यप्रदेश के कई जिलों के करीब दो सौ अधिक कराते खिलाड़ियों ने अपने दाव पेंच दिखाए।

सीहोर के इन खिलाड़ियों ने हासिल कि ए पदक

एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि रविवार को समापन हुई कराते प्रतियोगिता में बालक वर्ग के हुए मुकाबलों में सीहोर के रजत नागर ने 36 से 60 वर्ष की आयु के हुए मुकाबले में गोल्ड हासिल कि या। इसके अलावा देर शाम तक चले अन्य मुकाबलों में 51 से 55 वर्ष की आयु वर्ग में मोनू शाक्य, 31 से 35 वर्ष की आयु वर्ग में मोहित मेवाड़ा के अलावा ओपन वेट के टगिरी में आदर्श विश्वकर्मा ने शानदार खेल का प्रदर्शन कि या। इसके अलावा अन्य मुकाबलों में सीहोर के अक्षत शर्मा ने सिल्वर, अथर्व ने कांस्य, अरुण मीणा ने सिल्वर, दीपांशु ने सिल्वर पदक, खुशपाल सिंह ने कांस्य, दीनदयाल राठौर ने सिल्वर पदक और अमन खान ने पदक हासिल कि या। इसके अलावा बालिका वर्ग में भाव्या जैन ने सिल्वर, ख्याति सोनी कांस्य, राधा गौर कांस्य, आरती मालवीय ने कांस्य, ओपन वेट के टगिरी में मेघा राठौर सिल्वर और रुखसाना अंसारी ने कांस्य पदक हासिल कि या।कराते खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कि या समाजसेवी अखिलेश राय नेवरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय ने अपने बधाई संदेश में कराते खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वे बच्चों को इस तरह प्रशिक्षित करें कि वे और बेहतर प्रदर्शन कर सकें । उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल में इतना आगे बढ़ो कि देश-दुनिया में वे खुद के साथ देश व राज्य का नाम रौशन कर सकें । अब लोगों का माइंड सेट बदल गया है। लोग खेल को करियर के रुप में देखने लगे हैं।

000000000

क्रिके ट प्रतियोगिता के लिए ग्यारह खिलाड़ियों का चयन

सीहोर। इंदौर में सोमवार से होने वाली बालक-बालिका वर्ग शालेय राज्य स्तरीय क्रिके ट प्रतियोगिता के लिए सीहोर से ग्यारह खिलाड़ियों का चयन कि या है। रविवार को जिला क्रिके ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अलावा अन्य खेल संगठनों के खिलाड़ियों ने इंदौर के लिए रवाना कि या। इस संबंध में डीसीए के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि रविवार को कोच अक्षय दुबाने और अंजली मालवीय के नेतृत्व में सीहोर के बालक वर्ग से पांच और बालिका वर्ग से छह खिलाड़ियों का चयन कि या है। चयनित खिलाड़ियों को बधाई देने वालों में अताउल्ला खान, भरत शर्मा, वीरु वर्मा, अशीष शर्मा, मनोज दीक्षित, मदन कु शवाहा, चेतन मेवाड़ा, माधव यादव, नारायण कु शवाहा, महेंद्र शर्मा, संजय राठौर, उपेंद्र ठाकु र, संतोष पांडे, नागेश व्यास, कमलेश पारोचे आदि शामिल है।

00000

अन्नकू ट में बड़ी संख्या में लोगों ने की प्रसादी ग्रहण

कालापीपल। नगर के श्रीराम मंदिर परिसर में इस वर्ष भी अन्नकू ट का अयोजन कि या गया, जिसमें श्रधालुओं ने बड़ी संख्या में प्रसादी ग्रहण कर लाभ लिया। प्रत्येक वर्ष दीपावली के बाद कालापीपल नगर के श्रीराम मंदिर में अन्नकू ट लगाया जाता है। रविवार को मंदिर परिसर में प्रभु का विशेष श्रंगार कर मंदिर सजाया गया। आरती कर भोग लगाया गया। जिसके बाद प्रसादी वितरण शुरु हुआ। महंत कल्याणदास द्वारा बताया गया प्रतिवर्ष अन्नकू ट का अयोजन मंदिर समिति द्वारा कि या जाता है, जिसमें कई श्रद्घालुओं द्वारा सेवा की जाती है। साथ ही दोपहर 4 बजे से अन्नकूट शुरू होता है, जो श्रद्घालुओं के आने तक लगभग 9 बजे तक चलता रहा। प्रसादी वितरण में घर ले जाने की व्यवस्था भी रही।

00

रेलवे फाटक पर घंटों लग रहा जाम, ब्रिज की मांग

फोटो 23 अकोदिया। इस तरह रेलवे फाटक पर लग रहा जाम।

अकोदिया। नगर से निकले अकोदिया सुंदर सी मार्ग जिस पर रेलवे फाटक पर लोग घंटों परेशान होते रहते हैं। यहां रेलवे फाटक क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी समस्या बन चुका है। इस पर रोजाना दिन भर वाहन चालक परेशान होते रहते हैं। रविवार को शासकीय अवकाश होने के बावजूद लोग घंटों परेशान होते रहे। रविवार को रेलवे फाटक पर लगभग 12 बजे लगातार दो गाड़ियां निकाली गई और काफी समय तक फाटक बंद रहने से लंबा जाम लग गया। जिस कारण से वाहनों की लंबी कतार दोनों और लग गई और लोग परेशान होते रहे जिस दिन अवकाश नहीं रहता है। उस दिन स्कू ली बसें भी रेलवे फाटक पर खड़ी रहती है। जिससे बच्चे भी बसों में परेशान होते हैं। क्षेत्र के लोगों ने कई बार जनप्रतिनिधियों से अंडर ब्रिज की मांग की है, लेकि न अंडर ब्रिज का निर्माण कब तक होगा यहां अभी तक जानकारी में नहीं आया है। ।

0000000000

फै सले के दौरान अशांति न फै ले और सभी भाईचारे के साथ रहें

फोटो 24 अकोदिया। रविवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

अकोदिया। थाना परिसर में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस शुजालपुर विजय शंकर द्विवेदी के द्वारा रविवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में एसडीओपी शुजालपुर ने अयोध्या मामले मे आने वाले निर्णय के दौरान नगर में सोहार्द पूर्ण माहौल बना रहे। साथ ही सोशल मिडिया पर कि सी प्रकार की भ्रामक जानकारी डालने वाले और उसको शेयर करने वालों पर कठोर कार्रवाई कि ए जाने की बात कही। उन्होंने कहा हम हिंदू, मुस्लिम बाद में हैं, सबसे पहले हिंदुस्तानी हैं। फै सला अयोध्या विवाद के लिए आने वाला है और हमें अपने क्षेत्र में ही रहना है। इसलिए आपस में विवाद कर अपने संबंध खराब न करें और एकता का परिचय दें। तहसीलदार श्री सिसोदिया ने सभी लोगों से मिलकर जो भी निर्णय आए उसका सम्मान करने का आव्हान कि या। उपस्थित गणमान्य नागरिकों ने व पत्रकारों ने भी नगर व क्षेत्र में अयोध्या विवाद में आने वाले फै सले के दौरान अशांति न फै ले और सभी भाई चारे के साथ रहे पर अपने-अपने विचार रखें । बैठक के दौरान तहसीलदार रमेशचंद्र सिसोदिया, नायब तहसीलदार मुके श सावले, थाना प्रभारी सुश्री पार्वती गौड़ सहित पुलिस स्टाफ के साथ नगर के गणमान्य नागरिक, प्रशासनिक अधिकारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षकगण व पत्रकार आदि उपस्थित रहे ।

0000000000000

आज कि या जाएगा भगवान शिव का विवाह, प्रहलाद चरित्र का वर्णन

कथा में सुखदेव और राजा परीक्षित का हुआ मिलन

सीहोर। शहर के बड़ा बाजार स्थित रुठिया कॉम्पलेक्स में श्री शारदा वैदिक संस्थान के तत्वावधान में जारी सात दिवसीय भागवत कथा महोत्सव के दौरान रविवार को श्री सुखदेव और राजा परीक्षित मिलन, कपिल उपाध्यान आदि का वर्णन कि या।उन्होंने कहाकि श्रीमद भागवत कथा श्रवण आत्मा का परमात्मा से मिलन का मार्ग है। सुखदेव मुनि ने राजा परीक्षित से कहा की हे परीक्षित सब को सात दिन में ही मरना है इस सृष्टि में आठवां दिन तो अलग से बना नहीं है। संसार में जितने भी प्राणी है वह सभी परीक्षित है क्योंकि सब की मृत्यु सात दिन में ही होनी है और जो मनुष्य एक बार श्रीमद भागवत की कथा श्रवण कर ले और उसे सुनकर जीवन में उतार ले तो उसके समस्त पाप नष्ट हो जाते हैं और उसे भगवान की प्राप्ति हो जाती है। उसके आत्मा के द्वार खुल जाते हैं। ज्ञान के बिना जीवन में अंधेरा है और आचरण के बिना जीवन की पवित्रता नहीं है। चेतना के विकास के लिए ज्ञान के साथ अच्छा आचरण होना जरुरी है।

भगवान शिव का विवाह, प्रहलाद चरित्र का वर्णन आजशहर के बड़ा बाजार में जारी सात दिवसीय भागवत कथा कार्यक्रम के दौरान सोमवार को भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह, प्रहलाद चरित्र, नररसिंह अवतार आदि का वर्णन कि या जाएगा। भागवत कथा दोपहर डेढ़ बजे से शाम पांच बजे तक जारी है। कथा के मुख्य मनोरथी समाजसेवी अखिलेश राय, श्रीमती नमिता राय, यजमान सत्यनारायण चौरसिया और अभय शर्मा है।

कथा पंडाल में लगाया निःशुल्क दंत चिकि त्सा शिविर

रविवार को कथा पंडाल में सुबह दंत विशेषज्ञ अभिषेक शर्मा ने श्री शारदा वैदिक संस्थान के तत्वावधान में आयोजित निशुल्क दंत चिकि त्सा शिविर में बड़ी संख्या में मरीजों की जांच की।

Posted By: Nai Dunia News Network