- नसरुल्लागंज में करोडों के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया

सीहोर/ नसरुल्लागंज (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कांग्रेस ने कहा कि यह मुख्यमंत्री घुटना टेक है। मैंने जनता को प्रणाम किया तो इसे उन्होंने चुनावी स्टंट बताया था, लेकिन में जनता के सामने घुटने टेकता हूं। यह कहते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घुटने टेककर मंच से जनता को प्रणाम किया। इसके बाद उन्होंने कलेक्टर को चेतावनी देते हुए कहा कि सुनो कलेक्टर यदि जनता के काम नहीं किये तो तुम्हें नहीं छोड़ेंगे। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को नसरुल्लागंज के उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने इस दौरान कई घोषणाएं कीं।

2 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण तथा 53 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन

मुख्यमंत्री ने इस दौरान 42 करोड़ की लागत के 10 विकास और निर्माण कार्यो का लोकार्पण तथा 53 करोड़ से अधिक के 10 निर्माण कार्यो का भूमिपूजन भी किया। मुख्यमंत्री ने नसरुल्लागंज अस्पताल के विस्तार के लिए 11 करोड़ रुपये की घोषणा भी की। उन्होंने विश्व विकलांग दिवस पर उन्होंने 50 दिव्यांगों को बैटरी और रिवर्स गेयर की सुविधायुक्त ट्राइसिकल भी भेंट की। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के 10 हितग्राहियों को 2-2 हजार रुपये, स्ट्रीट वेंडर के 10 हितग्राहियों को 10-10 हजार रुपये, एनआरएलएन के 6 हितग्राहियों को दो करोड़ 60 लाख रुपये, लाड़ली लक्ष्मी योजना के 5 जिसमें प्रत्येक हितग्राहियों को 1 लाख 18 हजार रुपये, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के 5 हितग्राहियों जिनमें प्रत्येक को 5-5 हजार रुपये, मत्स्य विभाग के पांच हितग्राहियों जिनमें प्रत्येक को 1 लाख 20 हजार रुपये व एक हितग्राही को दो लाख रुपये इस प्रकार कुल 27 करोड़ 53 लाख रुपये की राशि का वितरण ऋण के रूप में किया गया।

इन कार्यों का किया लोकार्पण- भूमिपूजन

- लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई 22 करोड़ 29 लाख रुपए की 5 सडक़ो का लोकापर्ण

- लोक निर्माण पीआईयू द्वारा तैयार किए गए 8 करोड़ 37 लाख रुपए के 5 निर्माण कार्यो का

लोकार्पण

- जल संसाधन विभाग के द्वारा अंबर नदी पर 4 करोड़ 86 लाख की लागत से बनाए गेबियन

स्ट्रक्चर निर्माण का लोकापर्ण मुख्यमंत्री द्वारा किया गया।

भूमिपूजन

- मप्र सड़क ग्रामीण विकास प्राधिकरण की 44.28 किमी. लंबी 41 करोड़ 3 लाख 12 हजार

लागत की 4 सड़कों व लोक निर्माण विभाग के 12 करोड़ 93 लाख रुपए की लागत के 6

सडक़ो के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान किया गया।

कार्यक्रम में यह रहे उपस्थित

मंच पर राज्य मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, सांसद रमाकांत भार्गव, पूर्व निगम अध्यक्ष गुरुप्रसाद शर्मा, राजेंद्र सिंह राजपूत, प्रदेश मंत्री रघुनाथ सिंह भाटी, भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मालवीय, लच्छीराम यादव, बाबूलाल जाट, निर्मला बारेला, दुलारी बाई, अनिता लखेरा, सुनिल माहेश्वरी, लखन यादव, चंद्रकांत खण्डेलवाल, राजेश लखेरा, मारुति शिशिर, मंडल अध्यक्ष धीरज पटेल, ललित शर्मा, महामंत्री अजय पालीवाल, कपिल खण्डेलवाल, उपाध्यक्ष आशीष शर्मा, शैलेन्द्र सिंह राजपूत, विजय सैनी के अलावा भाजपा कार्यकर्ता व अधिकारीगण मौजूद थें।

00000000000

नसरुल्लागंज का नाम भेरूंदा किये जाने सौंपा ज्ञापन - फोटो

नसरुल्लागंज। नगर के सर्व समाज व भारत माता उत्सव समिति के सदस्यों के द्वारा नसरुल्लागंज का नाम भेरूंदा में परिवर्तित किए जाने को लेकर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को सौंपा। जिसमें उन्होंने इस बात का उल्लेख किया कि पूर्व में नगर का नाम भेरूंदा था, लेकिन नवाबी शासनकाल में भोपाल नवाब ने अपने रिश्तेदार नसरुल्लाह खान के नाम पर परिवर्तित कर नसरुल्लागंज कर दिया गया था। युवाओं ने मांग की हैं कि इस पौराणिक नाम भेरूंदा को वापस परिवर्तित किया जाए, जिससे पुनः क्षेत्र का नाम माता के आराध्य भक्त भगवान भेरू के नाम पर हो सके। और नगर को भेरू की नगरी के नाम से जाना जा सके। ज्ञापन सौंपने वालों में बड़ी संख्या में नगर के युवा साथी मौजूद थे।

फोटो

फोटो 05 सीहोर। घुटने टेककर जनता को प्रणाम करते शिवराज सिंह चौहान। नवदुनिया।

फोटो 06 सीहोर। आयोजन में मौजूद जनता और हितग्राही। नवदुनिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस