आष्टा। कोरोना संकट में मरीजों से बिल के नाम पर वसूली कर रहे अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए। मरीजों से आक्सीजन सिलेंडर बुलाते हैं, निजी अस्पतालों में चिकित्सक के नामों की सूची तो बड़ी लंबी और विशेषज्ञों की लगा रखी है, लेकिन उनमें से 1-2 डॉक्टर भी उपलब्ध नहीं रहते हैं। जनता व मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बुधवार को भोपाल संभाग आयुक्त कविन्द्र कियावत के समक्ष शिकायत भी दर्ज कराई गई, उन्होंने एसडीएम और एसडीओपी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जब चिकित्सक और जगह नहीं है तो मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ क्यों कर रहे हैं।

प्रशासन की टीम कोविड मरीजों की शिकायत पर अस्पतालों पर छापा मारकर कब कार्रवाई करेगी। ये अस्पताल मरीजों के बिल में 30-40 फीसद तक राशि ज्यादा जोड़कर पैसा वसूल रहे हैं। मरीजों का अगर निजी अस्पताल शोषण करता है तो इसकी शिकायत हेल्पलाइन नंबर 1075 पर की जा सकती है, जिसके बाद प्रशासन की टीम अस्पताल भेजी जाएगी। यहां मरीजों को अस्पताल द्वारा दिए गए बिलों की जांच पड़ताल कर गड़बड़ी पकड़ में आएगी। कोरोना काल में मरीजों की मजबूरी का फायदा उठाने वाले अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रद्द करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को लिखना चाहिए।

संकट में वसूली

कुछ कोविड मरीजों से 40 फिसद ज्यादा राशि वसूलने की बात सामने आई। फिर प्रबंधन ने गलती मानी और मरीजों से माफी मांगी। यह भी बताया गया कि ये अस्पताल ऑक्सीजन और कई तरह के टेस्ट कराने के नाम पर मरीजों से अनाप-शनाप पैसा वसूल रहे थे।

आप भी आवाज उठाएं, शिकायत करें

यदि आप कोविड मरीज हैं और आपको लगता है कि अस्पताल ज्यादा बिल ले रहे हैं, इसकी शिकायत हेल्पलाइन नंबर 1075 पर करें। एसडीएम, तहसीलदार को सीधे शिकायत कर सकते हैं।

शिकायत आई तो रजिस्ट्रेशन कैंसिल करेंगे

अस्पतालों के खिलाफ ओवर बिलिंग की शिकायतें लगातार आ रही हैं। हमने पहले जिन अस्पतालों को चेतावनी दी, उन्होंने सुधार नहीं किया। अब गंभीर शिकायतें मिल रही हैं, इसलिए टीमें सीधे कार्रवाई करेंगी। ऐसे अस्पतालों के रजिस्ट्रेशन रद्द करने के लिए कलेक्टर को प्रतिवेदन भेजेंगे।

विजय मंडलोई, एसडीएम

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags