भैरुंदा (नसरुल्लागंज)। मुंख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जहां एक ओर नगर को मॉडल टाउन बनाने की बात करते हैं तो वहीं दूसरी ओर उनके ही क्षेत्र में ठेकेदार की लापरवाही का खामियाजा वार्ड वासियों को भुगतना पड़ रहा है, नगर के वार्ड नंबर 13 व 14 शास्त्री कॉलोनी में लगभग तीन करोड़ से ऊपर की लागत से हुए सड़क निर्माण से हुआ है, लेकिन पहली ही बारिश लापरवाही की पोल खोल कर रखती है और रहवासियों के घरों में पानी भराव की स्थिति हो चुकी है, लेकिन अब ठेकेदार की लापरवाही वह सिस्टम की अनदेखी के कारण वार्डवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल विकास के नाम पर सड़क का निर्माण तो कर दिया गया, लेकिन नाली बनाना ठेकेदार ने उचित ही नहीं समझा और न ही इस ओर प्रशासन ने कोई ध्यान दिया नतीजा ये है कि पानी निकासी न होने के कारण पहली ही बारिश में लोगों के घरों के अंदर जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई। सड़क के साथ नाली निर्माण भी करना था किंतु ठेकेदार की लापरवाही से अभी तक नाली निर्माण नहीं हो पाया, लेकिन अब प्रशासन हरकत में आया और जल्द नाली निर्माण कराने की बात कह रहा है। शास्त्री कॉलोनी के रहवासी नितिन गौर ने बताया कि बारिश के दौरान पूरे घर मे पानी भर गया। साथ ही राशन गेहूं भी भीगने की कगार पर है और ये सब नाली निर्माण नहीं होने से हुआ है। अगर यह विकास है तो इससे तो हम पहले अच्छे थे, ठेकेदार से भी कई बार बोल चुके है, लेकिन हालात में कोई बदलाव नहीं आया।

सड़क के साथ नाली निर्माण का भी प्रावधान है, जहां नाली निर्माण नहीं हुआ है हमने ठेकेदार से बोलकर जल्द नाली निर्माण कार्य कराया जाएगा। अभी के लिए हमारे कर्मचारी लगे हुए और हम भी देख रहे जहां भी परेशानी आएगी व्यवस्था सुधारी जाएगी।

जीएस राजपूत, सीएमओ नपा

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags