सीहोर। जिला चिकित्सालय सीहोर में व्याप्त अनियमिताओं और व्यवस्थाओं को लेकर सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने विधायक सुदेश जी राय की सहमति से सिविल सर्जन को बिंदुवार निर्देश पत्र भेजा है।

नव नियुक्त सांसद प्रतिनिधि पं ब्रजेश पाराशर अधिवक्ता ने बताया कि शीघ्र अतिशीघ्र ऑक्सीजन प्लांट का प्रांरभिकरण, रोगी कल्याण समिति को कक्ष आवंटित कर उसमें मरीजों के गर्म पानी एवं जीवन उपयोगी उपकरणों का जनसहयोग से जरूरतमंदो को देने का कार्य, धूम्रपान एवं नशा मुक्त चिकित्सालय परिसर, गरीब एवं सुदूर अंचल से आने वाले रोगियों को पूर्णतः स्वास्थ्य सेवाएं निश्शुल्क और भ्रष्टाचार रहित तरीके से उपलब्धता, समस्त संभावित जांच चिकित्सालय परिसर में ही, विशेष तौर से एफएमसीयू में भर्ती मरीजों के लिए मरचुरी एवं पोस्टमार्टम के दौरान डीप फ्रीजर व सक्रिय जनरेटर की उपलब्धता, असहाय मरीजों को वार्ड बॉय व व्हीलचेयर की पर्याप्त उपलब्धता, स्वच्छता व पेय स्त्रोतों का नियमित सफाई व उपलब्धता, भ्रष्टाचार व पैसे के लेन-देन सहित भाई-भतीजे बाद पर जीरो टोलरेंस, अधिकतम सामान्य प्रसव के प्रयास सीजेरियन न्यूनतम, वाहन पार्किंग शुल्क व क्षेत्राधिकार सुनिश्चित, किसी भी प्रकार की शिकायत के लिए अस्पताल परिसर में संर्पक नम्बर अंकित हो। नसबंदी ऑपरेशन के दौरान समय पर डॉक्टर की उपलब्धता हो, ताकि परेशान भूखे प्यासे मरीजों के परिजनों को इंतजार नहीं करना पड़े। अन्य वह सब व्यवस्थाएं जिसमें व्यवसन रहित स्टाफ आगंतुक व मरीज शामिल है व शासन की कल्याणकारी रीति नीति प्रभावित होती हैं, जिनकों प्राथमिकता के तौर पर सुनिश्चित की जाए।

डिस्चार्ज परामर्श परचे पर डॉक्टर की सील वा मोबाइल नंबर अंकित हो

रोगी कल्याण समिति द्वारा मरीजों को अतिरिक्त एक अन्य कक्ष आकस्मिक चिकित्सा के लिए आबंटीत करे, जिससे अस्पताल में जीवन रक्षक उपकरण तत्काल उपलब्ध किए जा सके और त्वरित इलाज हो सके। प्रत्येक बाह्य रोगी व अंतः रोगी तथा डिस्चार्ज परामर्श परचे पर डॉक्टर की सील वा मोबाइल नंबर अंकित हो, जिससे मरीज को आकस्मिक अवस्था में परमर्श के लिए डॉक्टर के लिए भटकना नहीं पड़े और पारदर्शिता बनी रहे। जिला अस्पताल में सिविल सर्जन का मोबाइल नंबर इसी तरह अस्पताल प्रबंधक एवं मेटरनिटी इंचार्ज का नाम सहित मोबाइल नंबर विभिन्ना सहूलियत वाले स्थान पर साईनबोर्ड के माध्यम से अंकित हो। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि प्रदीप वशिष्ठ, ब्रजेशपाराशर, मुकेश राठौर, नरेंद्र राजपूत, मिथलेश शर्मा, राजू सिकरवार, प्रेम राय सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags