सीहोर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना अंतर्गत जिले में 7 अगस्त को सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर अन्ना उत्सव समारोहपूर्वक मनाए जाने के लिए कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने टीएल मीटिंग में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारियां समय से पहले करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री ठाकुर ने कहा कि अन्ना उत्सव के दिन सभी राशन वितरण दुकानों पर उत्सव का माहौल हो, ऐसी व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए। श्री ठाकुर ने उचित मूल्य दुकानों की रंगाई-पुताई, साफ-सफाईए योजना की जानकारी संबंधी बोर्ड आदि लगाकर सुसज्जित करने के साथ ही कार्यक्रम कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एवं बारिश को दृष्टिगत रखते हुए आयोजित करने के निर्देश दिए। श्री ठाकुर ने आत्म निर्भर मध्यप्रदेश कार्यक्रम के तहत बुधनी प्रज्जवल के लिए बनाई गई कार्ययोजना की समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर गुंचा सनोबर, डिप्टी कलेक्टर आदित्य जैन व ब्रजेश सक्सेना सहित सभी विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित थे। वहीं लगातार वर्षा को देखते हुए सतर्क रहने के निर्देश दिए।

टीकाकरण अभियान को गति देने के निर्देश

कलेक्टर श्री ठाकुर ने सभी एसडीएम, तहसीलदार, सीएमएचओ, बीएमओ सहित सभी संबंधित अधिकारियों को कोविड टीकाकरण अभियान की गति तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्र के टीकाकरण की समीक्षा करने के निर्देश दिए और कहा कि जिन क्षेत्रों में कम टीकाकरण हुआ है वहां विशेष अभियान के तहत टीकाकरण किया जाए।

धारणा अधिकार के तहत कार्रवाई

नगरीय क्षेत्रों में अतिक्रमण की समस्यां से निदान के लिए राज्य शासन द्वारा धारणा अधिकार कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत वर्ष 2014 के पहले आवास, दुकान या व्यवसायिक परिसर की जमीन लीज पर या पट्टे पर देने के की कार्यवाही करने के सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए।

लंबित पत्रों का करें शीघ्र निराकरण

टीएल बैठक में कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने विभागों के समय सीमा वाले पत्रों तथा विभागीय गतिविधियों की समीक्षा करते हुए लंबित पत्रों पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की समीक्षा करते हुए सभी जिला अधिकारियों को शीघ्र निराकरण कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा राजस्व न्यायालयों के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए नामांतरण, बंटवारा सहित सभी लंबित प्रकरणों का जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही अनुकंपा एवं पेंशन प्रकरण के निराकरण और डीएपी यूरिया की उपलब्धता के निर्देश दिए।

000000000000

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local