सीहोर। इन दिनों किसान खरीफ फसल में हुए नुकसान को लेकर परेशान हैं। जिले के कई किसानों को नुकसान हुआ, लेकिन उनके खेतों तक सर्वे दल नहीं पहुंचा। जिससे किसान नाराज हैं। नाराज किसान अब सरकार और प्रशासन के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर विरोध में पोस्ट कर रहे हैं। जिससे कुछ नेता नाराज हो रहे हैं। नाराज नेता किसानों को अब मनाने के साथ धमकी भी दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आष्टा विधानसभा का सामने आया है। जिसमें आडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक किसान और स्थानीय विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय के बीच हुई बातचीत होना बताया जा रहा है। हालांकि इस बात की पुष्टी नहीं की जा सकती कि यह बात किसान और विधायक के बीच ही हुई है, लेकिन फिलहाल तो यह चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि इसमें विधायक पहले तो किसान को समझाते हैं, लेकिन फिर बाद में उसे धमकाते हुए कह रहे हैं क्या तेरे कुछ लिखने से सरकार गिर जाएगी या तुझे बीमा मिल जाएगा। विधायक का पहले भी एक वीडियो वायरल हो चुका है जिसमें उन्होंने पूर्व विधायक की श्रद्धांजलि सभा में आए लोगों को बधाई दे रहे थे।

वायरल हो रहे आडियों में किसान से विधायक कह रहे हैं कि तुमने ये क्या पोस्ट डाली है बीमा की। इस पर किसान कह रहा है कि हां डाली है। बीमा नहीं आ रहा तो डाली है। इस पर विधायक ने कहा कि क्या विधायक घर से रुपये दे दें। तो किसान ने कहा विधायक न दें, पर सर्वे तो कराएं। इस पर विधायक ने कहा कि ऐसी पोस्ट डालने से तुझे मजा आ रहा है क्या। हम प्रयास कर रहे हैं हो जाएगा। इस पर किसान ने कहा कि तुमने उस दिन तो कहा था कि क्या तुमने सरकार को पैसे दिए क्या। तो विधायक ने कहा हां तो क्या दिए क्या तूने पैसे, फालतु बात कर रहा है। इस पर किसान ने कहा दिए हैं तभी तो बीमा मांग रहे हैं कोई मुआवजा तो मांग नहीं रहे। यह सुनकर विधायक ने बात बदल दी और कहने लगे तुम भाजपा के बनते हो और पार्टी के खिलाफ लिख रहे हो इससे क्या संदेश जाता है। इससे कांग्रेस को बल मिलता है। किसान ने कहा हम कोई संदेश नहीं देना चाहते सरकार हमारा साथ नहीं दे रही है तो विरोध कर रहे हैं। विधायक इस पर चिड़ गए और बोले ठीक है तो तू बड़ा बन जा लिख कर। किसान ने कहा मैं बड़ा नहीं बन रहा। मैं तो लोगों को बता रहा हूं कि विधायक के हल्के का ही सर्वे नहीं किया गया। तो विधायक ने कहा कि ये क्या मेरे हाथ में है ये सरकार के हाथ में है कुछ गलती हो गई है। तो किसान ने कहा इसमें सुधार तो होना चाहिए। इस पर विधायक ने कहा इससे कुछ नहीं होगा तेरे लिखने से, क्या तेरे लिखने से सरकार गिर जाएगी। तू और लिख... लिख... तेरे बाद कांग्रेसी लिखेंगे... तू लिख तेरे लिखने से तेरे को मुआवजा मिल जाएगा। यह कह कर विधायक ने फोन काट दिया।

किसान नाराज हैं, इसलिए उन्होंने पोस्ट की है, पर हम लगातार बीमा दिलाने का प्रयास कर रहे हैं। इस बारे में कलेक्टर से बात भी हुई है। जल्द ही किसानों को बीमा राशि मिला जाएगी।

रघुनाथ सिंह मालवीय, भाजपा विधायक आष्टा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close