रेहटी। तहसील में संचालित निजी स्कूलों में मनमर्जी का आलम है। यही कारण है कि नियमों को ताक पर रखकर जहां इन स्कूलों का संचालन किया जा रहा है, वहीं स्कूलों में लगी बसें भी नियम विरुद्ध तरीके से संचालित हो रही हैं। यह स्थिति रेहटी पुलिस की कार्रवाई में सामने आई है। रेहटी पुलिस ने स्कूल बसों व स्कूलों की जांच की तो पता चला है कि स्कूल बसों में न तो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और न ही अन्य नियमों का पालन किया जा रहा है। इसी तरह स्कूलों में भी पुलिस को कई तरह की खामियां नजर र्आइं। पुलिस ने स्कूल संचालकों को नियमानुसार बसों के संचालन व स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए कहा है।

पिछले दिनों भोपाल के एक निजी स्कूल की तीन साल की बच्ची के साथ बस में दुष्कर्म की घटना के बाद सभी जिलों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। सीहोर जिले में भी पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देश के बाद सभी थाना क्षेत्रों में स्कूलों व इनमें चलने वाली बसों की जांच की जा रही है। रेहटी में भी थाना प्रभारी अरविंद कुमरे के मार्गदर्शन में एसआई राजू मकोड़ व पुलिस टीम द्वारा बसों व स्कूलों की जांच की गई। इसमें कई तरह की खामियां सामने आई हैं। पुलिस ने पहले बसों की जांच की तो पता चला है कि एक भी बस में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। कई बसों के तो पेपर भी अधूरे थे। पुलिस ने बस ड्राईवर व सहायक का भी भौतिक सत्यापन किया। इसी तरह स्कूलों में भी पुलिस को कई कमियां दिखीं। पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए कहा गया है। जांच के बाद पुलिस ने चार स्कूलों पर कार्रवाई भी की है। इन पर जुर्माना भी लगाया गया है।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम द्वारा स्कूल बसों व स्कूलों की जांच की गई है। स्कूल बसों पर कार्रवाई भी की है, साथ ही ड्राईवर व सहायक का भौतिक सत्यापन किया गया है। यह कार्रवाई अब सतत जारी रहेगी। नियम विरुद्ध संचालन पर सख्ती करके कार्रवाई की जाएगी।

- अरविंद कुमरे, थाना प्रभारी, रेहटी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close