सीहोर। जिले में मंगलवार को 1269 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें सात व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई। वर्तमान में एक्टिव पाजिटिव केस की संख्या 36 हो गई है। वहीं एक व्यक्ति की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है।

सोमवार को देर रात तक प्राप्त रिपोर्ट में कुल सात व्यक्ति्‌यों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई है। सात पाजिटिव में से इछावर विकासखण्ड के दो व्यक्ति हैं जो वार्ड नंबर 8 इछावर तथा दुदलावा के निवासी हैं। श्यामपुर विकासखण्ड से चार व्यक्ति हैं जिसमें दोराहा क्षेत्र से तीन तथा अहमदपुर से एक व्यक्ति संक्रमित हैं। नसरुल्लागंज के छिंदगांव मौजी से एक व्यक्ति कोरोना संकमित है। जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर वर्तमान में 36 हो गई है। अब तक कुल स्वस्थ, रिकवर, डिस्चार्ज हुए व्यक्तियों की संख्या 10 हजार 21 है। कोरोना संक्रमण से मृत्यु की संख्या 123 है। कुल संक्रमितों की संख्या 10 हजार 180 हो गई है, वर्तमान में कुल एक्टिव केस 36 है। वहीं 1269 सैंपल लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट मंगलवार को शाम प्राप्त होगी। सीहोर शहरी क्षेत्र से 256 सैंपल लिए गए, श्यामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र 200, विकासखण्ड नसरुल्लागंज से 291, विकासखण्ड आष्टा से 295 विकासखंड बुदनी के 124 इछावर 103 सैंपल शामिल हैं।

कोरोना के प्रति किया जागरूक, मास्क न लगाने वालो पर किया जुर्माना

कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए श्यामपुर तहसील के ग्राम अहमदपुर में पुलिस अमले द्वारा जनजागरूकता अभियान चलाया गया। पुलिस अमले ने आम नागरिकों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करने के साथ ही मास्क लगाने व फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने की समझाइश दी। इसके अलावा मास्क न लगाने वाले 42 लोगो के विरूद्ध पुलिस अमले द्वारा चालानी कार्रवाई कर 4200 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई

कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर के निर्देश पर जिले में निरंतर मास्क नहीं लगाने वाले लोगों के विरूद्ध चालानी कार्रवाई की जा रही है। नगर पालिका अमले द्वारा मंगलवार को नदी चौराहे से नमक चौराहे तक रोको-टोको अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत नगर पालिका अमले ने बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई करते हुए तीन रुपये का जुर्माना वसूल किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local