1552 स्कूलों ने जनभागीदारी से चार करोड़ रुपये जुटाकर एक पखवाड़े में किया लक्ष्य पूरा

Smart Class:अखलेश गुप्ता, सीहोर। अगर व्यक्ति ठान ले तो वह तय समय में लक्ष्य हासिल कर सकता है। ऐसा ही उदाहरण सीहोर जिले के शासकीय विद्यालयों के श‍िक्षकों ने पेश किया है। उन्होंने लक्ष्य तय किया था कि एक पखवाड़े में शालाओं में स्मार्ट क्लास बना देंगे और जनभागीदारी से चार करोड़ रुपये जुटाकर उन्होंने जिले की 1552 शालाओं में स्मार्ट क्लास बनाकर सीहोर को प्रदेश के एक नंबर जिले की श्रेणी में ला खड़ा किया है।

जिले में इसी साल नवंबर में शासकीय शालाओं में सिर्फ 18 स्मार्ट क्लासें थीं। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने 17 नवंबर को आयोजित कार्यशाला में श‍िक्षकों को जिले की शत-प्रतिशत शालाओं में स्मार्ट क्लास बनाने का लक्ष्य दिया। इसके बाद जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों सहित अन्य लोगों से श‍िक्षकोंं ने चार करोड़ रुपये जुटाए और एलसीडी टीवी, शैक्षणिक चार्ट, डिश टीवी आदि से कक्षाओं को स्मार्ट क्लासों में बदल दिया।

मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने इस नवाचार की सराहना करते हुए कहा कि मैं स्वयं भी शिक्षकों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में आऊंगा। इस संबंध में कलेक्टर सिंह ने बताया कि स्कूलों में स्मार्ट क्लास बनाने के लिए शिक्षकों को प्रोत्साहित किया था। यह लक्ष्य समय से पहले पूरा हो गया है। इसके चलते सभी 1552 शासकीय स्कूलों में स्मार्ट क्लासें तैयार हुई हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close