इछावर। शनिवार को क्षेत्र में उस समय सनसनी फैल गई जब लोगों को इछावर थाना क्षेत्र में एक 10 वर्षीय आदिवासी बालिका के साथ उसी के गांव के 28 वर्षीय युवक ने दुष्कर्म किया। इसके बाद उसे जान से मारने के लिए कुएं में ढकेल दिया। हालांकि कुएं में पानी कम होने की वजह से बच्ची की जान तो बच गई, लेकिन उसे इस घटना में काफी गंभीर चोटें आई हैं, जिसे इलाज के लिए उसे पहले इछावर के सिविल अस्पताल में लाया गया, लेकिन स्थिति नाजुक होने की वजह से पीड़ित बालिका को जिला अस्पताल सीहोर रेफर कर दिया गया, जहां उसका उपचार चल रहा है। मामले में पुलिस ने आरोपित की शिनाख्त कर उसके खिलाफ भादवि की धारा 36 एबी 307 एवं पास्को एक्ट की विभिन्ना धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश में जुटी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार इछावर थाना क्षेत्र में बालिका अपने घर के आस-पास ही साइकिल चला रही थी। इसी बीच बालिका को उसके ही गांव का ही 28 वर्षीय युवक पकड़ कर खेत में ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने जब इसका विरोध किया तो युवक ने उसके साथ जोर जबरदस्ती कर उसके साथ मारपीट की। इसके बाद जब पीड़िता ने उक्त घटना घरवालों को बताने का कहा तो युवक ने कहा कि तू घर तो जब बताएगी जब मैं तुझे जिंदा घर जाने दूंगा। इसके बाद आरोपित ने पीड़िता को कुएं में फेंक दिया। इसके बाद आरोपित भागते हुए जब अपने घर को जा रहा था इसी दौरान पीड़िता की मां अपनी बच्ची को ढूंढते हुए वहां पहुंच गई और उसने आरोपित को रोकते हुए अपनी बेटी के बारे में पूछा तो वह घबरा गया और कोई उत्तर नहीं दे पाया और मौके से फरार हो गया। इसके बाद मां अपनी बेटी को ढूंढते हुए घटनास्थल पर पहुंची जहां उसे अपनी बेटी के चिल्लाने की आवाज पास के कुए से सुनाई दी। कुएं में पानी कम होने की वजह से पीड़िता की जान तो बच गई, लेकिन उसे उक्त घटना में उसे अपने शरीर पर काफी गंभीर चोटें आई है।

घटना के बाद से ही फरार है आरोपित

तहसील मुख्यालय से आदिवासी मासूम के साथ ज्यादती कर उसे कुएं में धकेलने की घटना से संपूर्ण क्षेत्र में सनसनी मची हुई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए सीहोर पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी सहित क्षेत्र के पुलिस अमले ने घटनास्थल का जायजा लिया तथा आरोपित को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए आला अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। गौरतलब है कि आरोपित उक्त घटना के बाद से ही फरार चल रहा है और उसे पकड़ने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही हैं।

आरोपित की तलाश की जा रही है आरोपित के खिलाफ पास को सहित भादवि की विभिन्ना धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है एक टीम आरोपित की खोज में लगी हुई है जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अजय जोझा, एसआई थाना इछावर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local