आष्टा (नवदुनिया न्यूज)। होटलों के बाद कुछ कैफे, रेस्टोरेंट में कपल के लिए कैबिन बना रखे थे। नगर की हर प्रमुख कॉलोनी में रेस्टोरेंट और कैफे के नाम पर बने कपल कैबिन में देखकर पुलिस हैरान रह गई। यहां पर कोचिंग में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं कपल कैबिन बुक करवाकर घंटो बैठ रहे थे। रविवार को पुलिस ने कैफे पर पहुंचकर वहां का माहौल देखने के बाद आश्चर्यचकित रह गई। इसके बाद कैफे संचालक को पुलिस ने कार्रवाई की चेतावनी दी।

इस संबंध में पुलिस को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने मामला स्कूली छात्र-छात्राओं से जुड़े होने पर शिकायत को गंभीरता से लिया और आष्टा पुलिस को निर्देशित कर अभियान चलाकर ऐसे कैफे, रेस्टोरेंट पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिसके बाद आष्टा पुलिस ने इन कैफे, रेस्टोरेंट पर पहुंच कर इनके संचालकों को सख्त चेतावनी देते हुए सीधे-सीधे कैफे के अंदर बने कपल कैबिनों को बंद करने सहित अवैध गतिविधियों को संचालित न करने की सख्त हिदायत दी है।

पहले दी सख्त हिदायत, अब होगी कड़ी कार्रवाई

आष्टा थाने के उपनिरीक्षक दिनेश सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देश पर थाना प्रभारी अनिल यादव के मार्गदर्शन में नगर में संचालित कैफे पर पहुंच कर कैफे संचालकों को चेतावनी दी है कि लड़का-लड़की को न बिठाएं और अपने रजिस्टर में आने वाले कपल की इंट्री करे। साथ हो ऐसे कैफे जिनके अंदर कपल कैबिन बने थे, उन कैबिनों को ओपन करने को कहा गया है और लगातार शहर के ऐसे कैफे पर पुलिस निगरानी रखेगी और कैफे संचालकों को चेतावनी देकर सख्त हिदायत दी हैं कि गलत काम हुए तो अब खैर नहीं।

अंधेरे में बना केबिन, रजिस्टर में नहीं इंट्री

उपनिरीक्षक दिनेश सिंह यादव ने जब नगर के काला तालाब स्थित एक कैफे पर पहुंच कर देखा तो पुलिस भी अंदर अंधेरे में बने इस कपल कैबिन को देखकर दंग रह गई, जिसमें एक लड़का और लड़की भी पुलिस को बैठे दिखाई दिए, जिसके बाद पुलिस ने कैफे संचालक को अंदर अंधेरे में बने कपल केबिन को ओपन करने और लड़का-लड़की न बैठाने की चेतावनी दी। साथ ही दुकान के रजिस्टर में लड़के-लड़कियों की इंट्री करने की हिदायत देते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही।

प्रतिघंटे के हिसाब से बुक होते हैं कपल केबिन

वैसे तो होटलों, लॉज में अनैतिक कार्य को ही देखा जा रहा था, लेकिन शहर के बीच कई कालोनियों, मोहल्लों में संचालित हो रहे रेस्टोरेंट कैफे पर भी अवैध गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था और तो और इन पर कपल कैबिन बनाए गए है, जिनमे स्कूल, कोचिंग सेंटरों की छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में पहुंच रहे थे और प्रति घंटे के हिसाब से कैफे संचालक इन छात्र कपल से मोटी रकम वसूल करते हैं। बता दें कि शहर में बड़ी संख्या में कैफे संचालित हो रहे हैं और अब ग्रामीण क्षेत्रों से स्कूल, कोचिंग आने वाले छात्र-छात्राएं इन कैफो पर बने कपल कैबिन में बैठकर मनमानी करने से भी नही चूक रहे हैं और इसके लिए कपल से यह कैफे संचालक बकायदा मोटी रकम वसूलते हैं।

एक दर्जन से ज्यादा कैफे, दोगुने भाव में मिलता है सामान

इसके साथ ही कपल केबिन में अवैध गतिविधियों को बढ़ाने के साथ इन कैफो संचालकों ने अन्य सामान को भी दोगुने भाव में देकर लूट भी मचा रखी है। इन कैफे पर केबिन में दो गुना कीमत पर सामान दिया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local