सीहोर। जिले में कोरोना पाजिटिवों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जहां गुरुवार को आई रिपोर्ट में एक पाजिटिव मिला था। वहीं शुक्रवार को दो पाजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही एक व्यक्ति के मौत की अस्प्ताल में कोरोना के चलते हो गई। इसके बाद भी लोगों में लापरवाही देखी जा रही है। लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। लोगों ने यदि सावधानी नहीं बरती तो स्थिति एक बार फिर भयावाह होगी।

जानकारी अनुसार शुक्रवार की सुबह आई रिपोर्ट में जिले में दो व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिले हैं। सीएमएचओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक कुल कोरोना पाजिटिव व्यक्तियों की संख्या 10 हजार 146 है। वर्तमान में एक्टिव पाजिटिव तीन हो गई हैं। कुल रिकवर व्यक्तियों की संख्या 10 हजार 21 हैं। शुक्रवार को 1026 सैंपल लिए गए हैं। जांच के लिए सीहोर शहरी क्षेत्र से 351, श्यामपुर से 160, नसरूल्लागंज से 98, आष्टा से 201, बुदनी से 137 तथा इछावर से 79 सैंपल लिए गए हैं। अभी तक कुल जांच के लिए भेजे गए सैंपल तीन लाख 30 हजार 373 है। जिनमें से तीन लाख 18 हजार 830 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शुक्रवार को 1040 सेंपलो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल एक हजार 326 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। वहीं शुक्रवार को एक पाजिटिव की मौत के बाद जिले में कुल मौत का आंकड़ा 123 पर पहुंच गया है।

78 वर्ष के व्यक्ति को किया भर्ती

जिले के नसरुल्लागंज के छिदगांव मौजी निवासी एक युवक तथा श्यामपुर विकासखंड के तहत एक 78 वर्षीय वृद्ध की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इनमें से वृद्ध को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं गुरुवार को भी एक व्यक्ति की रिपोर्ड पाजिटिव आई थी। जिसके बाद उसका उपचार जारी है।

लापरवाही पड़ सकती है भारी

जिले में लोग लगातार लापारवाही बरत रहे हैं। लोग बिना मास्क के भीड़भाड़ में पहुंच रहे हैं। वहीं सिर्फ आमजन ही नहीं जिले के खास लोग भी लापरवाही बरत रहे हैं। जिले के अधिकारी और कर्मचारी भी बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही कई जनप्रतिनिधि भी बिना मास्क के दिखाई दे रहे हैं। इन सब की यह लापरवाही पूरे शहर पर भारी पड़ सकती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local