लीड खबर------

सीएए के समर्थन में भाजपा सहित अन्य संगठानों ने शहर के प्रमुख मार्गों से निकाला फ्लैग मार्च।

फोटो 1 सीहोर। रविवार को राष्ट्रवीर दुर्गादास पार्क से विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई।

फोटो 2 सीहोर। बाल विहार मैदान पर मौजूद कार्यकर्ता।

फोटो 3 सीहोर। इस तरह सीएए के समर्थन में उमड़े लोग।

सीहोर। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में रविवार को भाजपा ने नागरिक जागरूकता मंच के तत्वावधान में रैली निकाली। गंज स्थित राष्ट्रवीर दुर्गादास पार्क में दोपहर एक बजे बड़ी संख्या में लोग तिरंगा लेकर पहुंचे। तख्तियों पर स्वागत है भाई स्वागत सीएए का स्वागत है के नारे लिखे थे। शहर के मुख्य मार्ग तिरंगामय नजर आए। वहीं वंदेमातरम के नारे गूंज रहे थे। रैली में महिलाएं भगवा पगड़ी बांधकर शामिल हुईं। सुरक्षा के लिहाज से मुख्य रास्तों पर 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहे। राष्ट्रवीर दुर्गादास पार्क से बाल विहार तक करीब दो किलोमीटर एरिया में पुलिसबल तैनात था, जहां से होकर रैली निकली रैली में करीब पांच हजार लोग शामिल हुुए।

पुलिस द्वारा शरारती तत्वों पर नजर रखी गई और वीडियोग्राफी की गई। रैली राष्ट्रवीर दुर्गादास पार्क से बालविहार मैदान तक निकाली गई। आखिर में भारत माता की आरती का आयोजन कि या। रैली दोपहर एक बजे से शुरू हुई और साढ़े तीन बजे तक चली। भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय, सीहोर विधायक सुदेश राय, इछावर विधायक करण सिंह वर्मा, आष्टा विधायक रघुनाथ मालवीय, प्रिंस राठौर सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। जिला अध्यक्ष रवि मालवीय ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 लोकसभा व राज्यसभा में पास हुआ है। जो अब कानून बन गया है। इसमें नागरिकता दी जाएगी। लेकि न नागरिकता उन लोगों को मिलेगी जो धर्म के आधार पर प्रताड़ित हैं।

10 दिन में बनाई रणनीति, हर मंडल में हुई 20 बैठकें

इस आयोजन के लिए भाजपा ने 10 दिन पहले से तैयार शुरु कर दी थी। जिले के 19 मंडलों में 15 से 20 बैठकें आयोजित की गई। वहीं आरएसएस, बजरंग दल, विहिप, विद्या भारती, हिंदू जागरण मंच के अलावा समाजों के संगठनों की जिले में बैठकें आयोजित हुई। सीहोर नगर मंडल अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने बताया कि सीहोर मंडल में करीब 20 बैठकें आयोजित की गई। 151 फीट लंबा तिरंगा लेकर चल रहे थे लोग

नागरिक जारुकता मंच के आह्वान पर यह कार्यक्रम हुआ था। इस रैली में सैकड़ों लोग अपने हाथों में तिरंगा और भगवा ध्वज लहरा रहे थे। रैली में 151 मीटर लंबी तिरंगा लेकर लोग चल रहे थे।

नहीं आए शिवराज, पहले थी आने की चर्चा

कार्यक्रम में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के आने की बात कही गई थी, लेकि न आखिर में वे नहीं आए। इसके आलावा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकु र भी रैली में शामिल नहीं हुई। हालांकी साध्वी ने कु छ दिन पहले सीएए के समर्थन में एक संगोष्ठी आयोजित हुई थी। इसके अलावा जिले के भाजपा के तीनों विधायक, नपाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष आदि मौजूद थे।

00000000

न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री पर पहुंचा, अब बादल छाएंगे और तापमान में होगी बढ़ोतरी

रविवार को न्यूनतम तापमान 7.9 और अधिकतम 19.8 डिग्री दर्ज।

फोटो 4 सीहोर। ठंड से बचने अलावा जलाकर हाथ सकते लोग।

सीहोर। रविवार को अधिकतम तापमान 19.8 न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री दर्ज कि या गया। दिन के तापमान में डेढ़ डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। रात के तापमान में ढ़ाई डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। जबकि शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.2 और अधिकतम 20.5 डिग्री दर्ज कि या गया था। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 24 घंटे में आसमान पर बादल छाने के कारण तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

रविवार सुबह हल्का कोहरा छाया हुआ था। सर्द हवाओं के चलने से लोगों को गर्म कपडों पर दुबकने के लिए मजबूर कर दिया। दोपहर में हवाओं की गति कमजोर बढ़ जाने से धूप खिल गई। जिससे लोगों को कु छ हद तक ठंड से राहत मिल गई। शाम फिर हवाओं की गति तेज होने से ठंड बढ़ गई। इस कारण लोगों को अलावा सहारा लेना पड़ा। इस दौरान करीब 11 से 12 कि लोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। आरएके कॉलेज के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएस तोमर ने बताया कि अब आमसान पर बदल छाने लगे हैं। जिससे तापमान में अब बढ़ोतरी दर्ज होगी। दो दिन बाद हल्की बारिश होने का भी अनुमान है।

तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

दिनांक-न्यूनतम -अधिकतम

11 जनवरी 3.1-21.5

12 जनवरी 4.8-25.0

13 जनवरी 8.7-25.8

14 जनवरी 13.0-26.0

15 जनवरी 14.4-25.5

16 जनवरी 15.9-25.5

17 जनवरी 11.0-19.5

18 जनवरी 5.220.5

19 जनवरी 7.919.8

0000000

गणतंत्र दिवसः छात्र-छात्राओं ने की परेड की रिहर्सल

फोटो 5 सीहोर। स्कू ली छात्र-छात्राएं गणतंत्र दिवस की रिहर्सल करते हुए।

सीहोर। जिले के मुख्य समारोह का आयोजन पुलिस परेड ग्राउंड मंडी में कि या जाएगा। जिसमें गणतंत्र दिवस पर स्कू लों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कि ए जाते हैं। वहीं विभिन्न विभागों द्वारा झाकि यों का प्रदर्शन कि या जाता है। इसी क्रम में जिला शिक्षा अधिकारी सीहोर एसपीएस बीसेन के आदेश के परिपालन में एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें मुख्य समारोह स्थल पर शिक्षा विभाग की महत्वकांक्षी योजनाओं का प्रदर्शन कि ये जाने के लिए सीहोर जिला परियोजना समन्वयक अनिल श्रीवास्तव, आवासीय प्राचार्य आलोक शर्मा ने बैठक में उपस्थित शिक्षकों से झांकी के संबंध चर्चा की तथा शिक्षकों को कार्य के लिए विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी। बैठक में सीहोर बीआरसी ओपी शर्मा, सुरेंद्र सिंह यादव, अभिषेक भार्गव, संजय सक्सेना, प्रदीप नागिया, लखन माहेश्वरी, अशीष शर्मा, माधव यादव सहित झांकी निर्माण समिति के सदस्यगण उपस्थित थे। वहीं रविवार को पुलिस परेड ग्राउंड पर छात्रों ने 26 जनवरी को होने वाली परेड की रिहर्सल की।

000

श्रद्धांजलि देकर अनुकंपा नियुक्ति की मांग, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

फोटो 6 सीहोर। प्रांतीय शिक्षक संघ के पदाधिकारी श्रद्धांजलि दी।

सीहोर। रविवार को प्रांतीय शिक्षक संघ ब्लॉक नसरुल्लागंज ने 20-50 के फार्मूले से पीडि़त होकर दिवंगत हुए शिक्षक के आश्रित को 1 करोड़ की आर्थिक मदद की मांग की। इसके साथ ही अनुकम्पा नियुक्ति दी जाकर शेष 15 शिक्षकों की गई सेवा समाप्त को बिना शर्त बहाल करने की मांग को लेकर नसरुल्लागंज तहसीलदार अजय झा को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि मुख्यमंत्री मप्र सरकार से संघ ने अनुरोध कि या कि परीक्षा में असफल होने पर 16 शिक्षकों की दिनांक 30 नवम्बर 2019 को स्कू ल शिक्षा विभाग ने 20-50 फार्मूले से अनिवार्य रुप से सेवा समाप्त की है। उक्त में से एक शिक्षक सिंगरौली के स्वर्गीय यज्ञसेन श्यामले माशि का आर्थिक, मानसिक, शारीरिक रुप से परेशान होते हुए 15 जनवरी को निधन हो गया है। मुख्यमंत्री मप्र सरकार से संघ ने अनुरोध कि या है कि मांगो पर सहानुभूति पूर्वक निर्णय लेकर शीघ्र आदेश करने की कृपा करें। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश संगठन मंत्री बलराम पंवार, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, ईश्वर पैठारी, जीवन सिंह मेहरा, महेन्द्र सिंह इवने, संतोष कु मार धुर्वे, विजय सिंह पंवार, आनन्द सिंह भाटी, दिनेश कु मार राय, अशोक पंवार, अशोक कु मार मालवीय, सुनील पंवार प्रमुख थे।

यह रखी मांगें

-स्वर्गीय यज्ञसेन श्यामले माशि के आश्रित परिवार को शीघ्र 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की जाए व अनुकम्पा नियुक्ति शीघ्र दी जाए।

-शेष 15 शिक्षक जिनकी 20-50 के फार्मूले से अनिवार्य सेवा समाप्त की है कि स्थिति शिक्षक स्वर्गीय यज्ञसेन श्यामले जैसी निर्मित न हो को देखते हुए सरकार शीघ्र सहानुभूतिपूर्वक निर्णय लेकर बिना कि सी शर्त के सेवा बहाल करें।

0000000

बॉटम---------

तू चिराग है, तो अंधकार से लड़ा होगाः गोस्वामी

साहित्यकला मंच की मासिक काव्य गोष्ठी में साहित्यकारों का सम्मान

फोटो 7 सीहोर। साहित्यकला मंच की मासिक काव्य गोष्ठी में साहित्यकारों का सम्मान करते हुए।

सीहोर। स्थानीय ब्राइट के रियर स्कू ल मुरली रोड पर साहित्यकला मंच की मासिक काव्य गोष्ठी अशोक निर्मल भोपाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें मुख्य अतिथि गीतकार रमेश गोहिया, विशेष अतिथि मनोरमा चौपड़ा भोपाल व कै लाश गौर पूर्व चैयरमेन चरनाल रहे। शाजापुर के संतोष गोस्वामी को नवीन लेखनी सम्मान से सम्मानित कि या गया। सीहोर के कवि लक्ष्मण सिंह चौकसे का अखिल भारतीय साहित्य परिषद के साहित्य सार्थी सम्मान से सम्मानित कि या गया। सम्मान स्वरुप सभी साहित्यकारों को शॉल श्रीफल व सम्मान पत्र भेंट कि ए गए।

काव्य गोष्ठी में काव्यपाठ करते हुए पुष्पेन्द्र भदोरिया ने कहा कि उड़ उड़चली ऊपर पतंग, डॉ विजेन्द्र जायसवाल ने काव्यपाठ में चांद उसको न कोई कहने लगे व दिनेश भोपाली ने राम नाम है, सहारा कर देता है उजारा रचना पढ़ तालियां बटोरी। कवि लक्ष्मण चौकसे ने कहा कि कलुयुग के वल भारत में ही असर दिखाता है। वहीं संतोष गोस्वामी काव्यपाठ करते हुए कहा कि तू चिराग है, तो अंधकार से लड़ा होगा। अशोक व्यग्र द्वारा प्रखर प्रकाश ज्ञान का भरकर ज्ञान दृष्टि भर दें कविता पढ़ गोष्ठी को ऊचाईयां प्रदान की। इस अवसर पर काव्यपाठ करने वाले कवियों में रामगोपाल दानिस जयपुरी, अशोक निर्मल, रमेश गोहिया, अशोक व्यग्र, हरिओम शर्मा दाऊ, धर्मराज देशराज, ब्रजेश शर्मा, विनोद पंसारी, बाबू मोसाई, लक्ष्मण सिंह चौकसे, पुष्पेन्द्र भदोरिया, दिनेश भोपाल, कमलेश गुल, आशीष श्रीवास्तव, संतोष गोस्वामी, डॉ विजेन्द्र जायसवाल, हेमंत गौर, ऋषिराम मकरैया, आत्माराम वर्मा आदि मुख्य रुप से रहे। अंत में कार्यक्रम का आभार साहित्यकला मंच के अध्यक्ष पुष्पेन्द्र भदोरिया ने माना।

0000000

नरेंद्र डाबी बने मंच के उपाध्यक्ष

फोटो 8 सीहोर। नरेंद्र डाबी

सीहोर। शहर सहित आसपास के क्षेत्र में सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए अग्रणी सीहोर जिला संस्कार मंच के ब्लाक अध्यक्ष हीरु बेलानी की अनुशंसा पर शहराध्यक्ष दिलीप गुर्जर ने क्षेत्र के सक्रिय सदस्य नरेंद्र डाबी को मंच का ब्लाक उपाध्यक्ष मनोनीत कि या गया। श्री डाबी को ब्लाक उपाध्यक्ष बनाए जाने पर जिला उपभोक्ता संरक्षण परिषद के जिलाध्यक्ष विष्णु प्रजापति, महिला विंग की अध्यक्ष मोहिनी अग्रवाल, नरेश आसुदानी, मनोज दीक्षित मामा, शिव राय, प्रेमलता राठौर, अतिया औसफ, जगदीश उपाध्याय, राजेन्द्र नागर, नावेद खान, विवेक श्रीवास्वत, नरेश बेलानी, मधु रेकवार आदि शामिल हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket