नीलबड़ से सिद्दिकगंज और खजूरिया कासम से आष्टा जाने वाला रोड जर्जर

फोटो 3 सिद्दिकगंज। खराब रोड से निकलती 108।

सिद्दिकगंज। नीलबड़ से सिद्दिकगंज, खजूरिया कासम से आष्टा जाने वाला रोड पूर्ण रूप से गड्ढों में तब्दील हो चुका है। खानापूर्ति के लिए कु छ जगह पर मरम्मत की गई थी। बाकी अन्य जगहों पर अभी भी बड़े-बड़े गड्ढे हैं। जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार चालक गड्ढे बचाने के चक्कर में आपस में भिड़ जाते हैं। जिससे उन्हें चोट भी आती है।

जानकारी अनुसार खाचरोद से सिद्दिकगंज का रोड अधिक खराब है। ग्रामीण इस रोड से अधिकतर जाते थे पर वह भी पूर्ण रूप से खुद चुका है। उस पर भी बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं जिससे ग्रामीण परेशान हैं और ग्रामीणों का कहना है कि हमें जब आष्टा, सीहोर या भोपाल जाना होता है तो इसी सड़क से जाना पड़ता है। कई बार सड़क पर गड्ढों के कारण हादसे हो जाते हैं। ग्रामीण राम नारायण प्रसाद वर्मा, रेवाराम पटवा, संतोष वर्मा, सुनील वर्मा, नंदकि शोर बागवान, हेमराज वर्मा, परसराम बागवान, देवेंद्र वर्मा, दिनेश पटवा का कहना है कि सिद्दिकगंज नीलबड़, खजूरिया कासम, आष्टा रोड जाता है। वह पूर्ण रूप से गड्ढों में तब्दील हो चुका है और यह रोड सिद्दिकगंज में नदी से लेकर हनुमान जी के मंदिर तक इस रोड में बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। जिसमें अधिकतर पानी भरा रहता है। जिससे वाहन चालक उस पानी व कीचड़ में प्रतिदिन गिरते हैं। इसकी हमने कई बार पंचायत व अधिकारी को सूचना दे चुके हैं। फिर भी इस रोड पर अभी तक कोई मरम्मत नहीं की गई। यहां रोड सिद्दिकगंज गांव में से होता हुआ जाता है। जिसमें अधिकतर स्कू ली बच्चे निकलते हैं। वहां भी कई बार इस कीचड़ व पानी में गिर जाते हैं। जिससे उन्हें चोट भी आती है और उनके बैग व कपड़े भी खराब हो जाते हैं और ग्रामीणों ने बताया कि सिद्दिकगंज से नीलबड़, खजूरिया कासम के रोड पर काफी बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। उसकी अभी तक भी मरम्मत नहीं की गई है। ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए कहा कि हमारे यहां का रोड की मरम्मत सही तरीके से की जाए नहीं तो हम कोई ठोस कदम उठाएंगे। ग्रामीणों का कहना है कि हम लोग कब तक इस कीचड़ भरे रास्ते से निकले हम बहुत अधिक परेशान हो चुके हैं। हमारी कोई अधिकारी व जनप्रतिनिधि सुनने को तैयार ही नहीं है। अधिकतर ग्रामीण इस मार्ग से ही अधिकतर आवागमन करते हैं। क्योंकि खाचरोद से सिद्दिकगंज तक का रोड भी काफी खुद चुका है। इसीलिए सभी लोग इधर से ही आवागमन करते हैं।

000000000000000

प्राचार्य को सौंपा मांग पत्र

फोटो 4 कोटरी। प्राचार्य को मांग पत्र सौंपते शिक्षक।

कोटरी। नगर के प्राचार्य शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के स्कू ल को अध्यापक संवर्ग ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटरी संकु ल कें द्र अध्यापक संवर्ग द्वारा अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें मुख्य रूप से हड़ताल अविधि का रुका हुआ वेतन के संबंध में प्राचार्य प्रभारी रमेश चंद्र मेवाड़ा को ज्ञापन सौंपा गया इस अवसर पर मनोहर जैन योगेंद्र पटेल जीतमल मेहता कल्पना शर्मा करुणा भार्गव चंद्र सिंह तोमर सुनील कर्मो दिया अनोखेलाल भारती देव बघेल मियां ज्ञान सिंह मेवाडा अक्षय जैन कृपाल सिंह ठाकु र, ज्ञान सिंह बर्थडे, अजब सिंह ठाकु र मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network