सिवनी।कोरोना महामारी से बचाव के लिए सिवनी चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत नगर के विभिन्ना व्यापारिक क्षेत्रों में व्यापारिक प्रतिष्ठानों से संपर्क कर कोरोना से बचाव के लिएआवश्यक सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया।

चेंबर के सदस्यों के साथ इस जनसंपर्क अभियान में विभिन्ना व्यापारिक संगठनों के अध्यक्ष व पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।इस दौरान सभी ने नेहरू रोड, बुधवारी बाजार व दलसागर तालाब के सामने स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठानों के व्यापारियों से भैट की। जनसंपर्क के साथ ही चेंबर के सदस्यों ने मास्क वितरण भी किया।साथ ही कोरोना से बचाव के लिए जिस तरह की सावधानी रखी जानी चाहिए उससे संबंधित एक पंपलेट भी बांटा गया। चैंबर ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को अपनी दुकानों में लगाने के लिए स्टीकर भी वितरित किए गए।

इस जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रूप से सिवनी चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, सचिव संजय मालू, पूर्व अध्यक्ष सुनील नाहर, अनिल सिंघानिया, श्रीकांत अग्रवाल, शमी अंसारी, विजय नाहटा, प्रकाश सेवलानी, राहुल मोदी, रविन्द्र अग्रवाल, तरुण अग्रवाल, दौलत सेवलानी उपस्थित थे। इसके अलावा कपड़ा यूनियन के अध्यक्ष रवि नायक, सचिव हीरा छागवानी, अनिल मालू, बुक सेलर यूनियन से अरविंद वार्षने, सर्राफ़ा यूनियन के अध्यक्ष आदित्य मोंटू भूरा, सचिव रिंकू भूरा समेत अन्य सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

विशिष्ट आवासीय विद्यालयों में प्रवेश हेतु 5 फरवरी तक करेंगे आवेदन

सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र जनजातीय कार्य विभाग द्वारा अनुसूचित जनजाति वर्ग, विशिष्ट पिछड़ी जनजाति (बैगा, भारिया, सहरिया) के अलावा वे बच्चे जिन्होंने अपने माता-पिता को वामपंथी उग्रवाद, कोविड आदि के कारण खो दिया है। विधवा की संतान, अनाथ या भूमिदाता (जिन्होंने विद्यालय भवन निर्माण के लिए भूमि दान की हो) के प्रतिभावान विद्यार्थियों को उत्तम शिक्षा देने जिले में 5 विशिष्ट आवासीय विद्यालय संचालित है।विशिष्ट आवासीय विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु आनलाइन आवेदन 15 जनवरी से विभागीय पोर्टल से भरे जा रहे है।इस वर्ष प्रवेश परीक्षा आफलाइन पद्धति से आयोजित की जाएगी।विशिष्ट आवासीय विद्यालयों में घंसौर के एकलव्य आवासीय विद्यालय में 34 बालक व 34 बालिका, कुरई के शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में 70 बालिका, छपारा के शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में 70 बालिका, लखनादौन के शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में 70 बालिका, कुरई के शासकीय कन्या शिक्षा परिसर में 70 बालिका की रिक्त सीटें हैं।सहायक आयुक्त ने बताया कि 15 जनवरी से 5 फरवरी तक आनलाइन आवेदन भरे जा सकते हैं।सत्र 2021-22 में कक्षा 5वीं में अध्ययनरत अनुसूचित जनजाति वर्ग व अन्य वर्ग के विद्यार्थी प्रवेश के लिए मात्र होंगे।प्रवेश परीक्षा 27 फरवरी को सुबह 10.30 बजे से 12.30 बजे तक होगी।परीक्षा केंद्र में उत्कृष्ट स्कूल सिवनी, बरघाट, केवलारी, कुरई, छपारा, लखनादौन, धनौरा, घंसौर, कन्या उमावि कुरई, छपारा, लखनादौन, धनौरा, घंसौर शामिल होंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local