सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिजली विभाग ने बकायादार उपभोक्ता के खिलाफ संपत्ति कुर्क करने का अभियान शुरू किया है। अभियान के तहत अनेक बकायादार उपभोक्ता से आटा चक्की, बाइक व अन्य सामाग्री कुर्क की गई है।

बिजली विभाग ने कुर्की अभियान के तहत जिले के 378 बकायादार उपभोक्ता से 71.23 लाख र्स्पये की राशि वसूल की है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि बार-बार निर्देशों व समझाइश के बाद भी जो उपभोक्ता बकाया बिजली बिलों का भुगतान नहीं कर रहे उनके खिलाफ तेज कर दी गई है। इन उपभोक्ताओं से बाइक, मोटर पंप, टीवी, एलसीडी, आटा चक्की आदि संपत्ति कुर्क की गई है। इतना ही नही कुर्की अभियान के साथ बकायादार 22 बिजली उपभोक्ताओं के बैंक खाते सीज करने की कार्रवाई की गई है। कुल 410 बकायादारों को आरआरसी जारी किया गया है।

बिजली विभाग की इस कार्रवाई से बकायादार बिजली उपभोक्ताओं में हड़कंप व्याप्त है। कुर्की, बैंक खाते सीज होने से बचने के लिए अधिकांश उपभोक्ता अपने बकाया बिजली बिलों का भुगतान करने पर विचार कर रहे है। वहीं बिजली अधिकारियों का कहना है कि समय पर बकायादार उपभोक्तओं ने भुगतान नहीं किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इनका कहना है

बकायादार उपभोक्ताओं के खिलाफ कुर्की अभियान जारी है। जो उपभोक्ता बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं करेगा उसकी चल-अचल संपत्ति कुर्क की जाएगी।

पीके मिश्रा,

अधीक्षणयंत्री सिवनी

नेत्र शिविर में 150 मरीजों की हुई जांच

समसवाड़ा में नेत्र शिविर का हुआ आयोजन।

चौरई(नईदुनिया न्यूज)। शनिवार को समसवाड़ा गांव में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। कैंप में आए 150 मरीजों की आंखो की जांच की गई। वहीं मोतियाबिंद से पीड़ित 25 मरीजों को ऑपरेशन के लिए चुना गया है जो आपरेशन लायंस अस्पताल में निशुल्क होंगे। मरीजों को आने जाने भोजन, लैंस, खाना, रहना और दवाईयां निशुल्क दी जाएगी।

मीसाबंदियों का सम्मान कर मनाया जन्मदिन

आदेगांव। प्रदेश के मुख्यमंत्री के जन्म दिन को लेकर आदेगांव भाजपा मंडल ने पौधारोपण, फल वितरण मीसाबंदियों का सम्मान किया। नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रदीप नेमा सहित सभी पदाधिकारियो व सदस्यों ने आदेगांव थाना परिसर, गढ़ी किले पीछे हनुमान बगिया मे पौधारोपण किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे पहुंचकर भर्ती मरीजों को फल फूल, बिस्किट आदि का वितरण किया। इसके अलावा नगर के मीसाबंदियों के निवास पर पहुंचकर उनको शाल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। भाजपा मंडल आदेगांव के नवनियुक्त पदाधिकारियों व सदस्यों ने एक सामान्य बैठक कर क्षेत्र मे संगठन को मजबूती प्रदान करने, सरकार की जनहितैषी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का संकल्प दोहराया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रदीप नेमा, मंडल उपाध्यक्ष पुरुषोत्तमदास नेमा, गुरुदयाल कुशवाहा, नीरज श्रीवास्तव, संदीप उइके, शुभम चौरसिया, बबलू कुशवाहा व अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

नियम विरूद्ध पद से हटाये जाने के डीपीसी पर लगाए आरोप

सिवनी। जिला शिक्षा केंद्र में एपीसी ईएंडआर के पद पर पदस्थ रहे शासकीय उर्दू स्कूल के शिक्षक शकील अहमद अंसारी ने डीपीसी पर नियम विरूद्ध तरीके से गलत जानकारी देकर पद से हटाए जाने के आरोपी लगाए है। इस मामले की शिकायत संभागीय आयुक्त भोपाल व जबलपुर सहित अन्य अधिकारियों से की है। भोपाल से इस मामले में कार्रवाई के लिए कलेक्टर को पत्र दिया गया है। इसके बाद कलेक्टर ने इस मामले में कार्रवाई के लिए डीपीसी को पत्र लिखा है। इसके बाद भी डीपीसी जेके इडपाचे ने मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया है। लिखित शिकायत में शकील अहमद ने बताया है कि उन्हें बिना किसी शकिायत व पूर्व सूचना के आर्थिक लाभ के उददेश्य से डीपीसी जेके इडपाचे ने अधिकारियों को भ्‌रमित कर पद से हटाने की साजिश की है। इतना ही नही बीआरसी पद से हटाए गए राहुल प्रतापसिंह पर कार्रवाई की बजाए उन्हें अच्छा पद दे दिया गया है।

शिक्षक शकील अहमद अंसारी ने डीपीसी पर लेनदेन कर शिक्षकों को पद से हटाने व रखने के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में डीपीसी जेके इडपाचे का कहना है कि उन्होंने किसी से कोई लेनदेन नहीं किया है। अधिकारियों के आदेश अनुसार काम हुआ है। डीपीसी के अनुसार उन पर गलत आरोप लगाए जा रहे है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags