सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डीइओ कार्यालय के सामने संचालित वृद्धा आश्रम में एक बार फिर अव्यवस्था सामने आई है।इस बार वृद्धा आश्रम पहुंचे विधायक दिनेश राय को बुजुर्गो ने अपना दुखड़ा सुनाया। वृद्धों की समस्या सुनकर अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए विधायक ने कलेक्टर को बुजुर्गो की समस्याओं से अवगत कराते हुए कार्रवाई करने की मांग की है।इस पर कलेक्टर ने विधायक को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए टीम गठित कर जांच करने की बात कही है।

गौरतलब है कि, इससे पहले भी बीते दो-तीन सालों में वृद्धा आश्रम में अव्यवस्था होने की बात जिला प्रशासन के सामने कई बार आ चुकी है। लेकिन अभी तक जिला प्रशासन द्वारा कराई गई जांच में प्रशासन के सामने किसी तरह की गड़बड़ी सामने नहीं आई है।हर बार प्रशासन की टीम द्वारा वृद्धा आश्रम प्रबंधन को क्लीन चिट दे दी जाती है।अबकी बार विधायक दिनेश राय 'मुनमुन' को वृद्धा आश्रम में अव्यवस्थाएं देखने को मिली है।जांच के बाद स्पष्ट होगा इस पर जिला प्रशासन किस तरह की कार्रवाई करता है।

चिकित्सकीय परीक्षण की जरूरत, समय पर नहीं मिलता नाश्ता-भोजनः 18 अगस्त गुरूवार को विधायक दिनेश राय मुनमुन ने वृद्ध आश्रम जायजा लेने पहुंचे, जहां वृद्धजनों की समस्याएं सुनी और अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाहिर की।सुबह करीब 11.30 बजे विधायक ने डीइओ कार्यालय के समीप संचालित वृद्ध आश्रम का जायजा लिया।वृद्धजनों ने अपनी समस्याएं बताते हुए कहा कि, एक माह से चिकित्सीय परीक्षण नहीं किया गया है। समय पर नाश्ता, भोजन नहीं दिए जाने व वार्डन द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने की शिकायत की गई। इस पर विधायक ने तत्काल जिला चिकित्सालय प्रबंधन को सूचना देकर डाक्टर व स्टाफ की टीम ुबुलाकर स्वयं उपस्थित रहकर वृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण व आवश्यक जांच कराई गई।उपस्थित स्वास्थ्य अमले से कहा गया कि, जो दवाएं चिकित्सालय में उपलब्ध हो वृद्धजनों तक पहुंचा दें। इसके अलावा बाहर की दवाओं की आवश्यकता हो तो पर्ची मुझे देवें। वह खरीदकर आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराएं। साथ ही वृद्ध आश्रम में निवासरत महिला व षुरुष वृद्धजनों में बात-बात को लेकर चल रहे आपसी विवाद की शिकायत मिलने पर समझाइश देकर आपसी सामंजस्य बनाने का प्रयास किया गया।इसके बारद विधायक दिनेश राय ने वृद्ध आश्रम में व्याप्त समस्याओं के संबंध में कलेक्टर को अवगत कराते हुए आश्रम में सतत निरीक्षण कराए जाने, वार्डन के दुर्व्यवहार आदि अव्यवस्थाओं की चर्चा की गई।इस पर कलेक्टर ने टीम गठित कर जांच कराने की बात कही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close