सिवनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के विभिन्ना थाना क्षेत्रों में हुए अलग अलग हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं एक अन्य घायल है। सूचना पर संबंधित थाना की पुलिस ने मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया है। मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

नहाने गए दो युवक डूबे: डूंडासिवनी थाना प्रभारी देवकरण डहेरिया ने बताया है कि कोहका गांव में नहाने गए एक नाबालिग समेत एक अन्य युवक की मौत हो गई। रविवार को दोनों के शव पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिए गए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि बींझावाड़ा रोड स्थित पंडया कालोनी के रहने वाले रजनीश पुत्र कमलेश रावतेल (17) और राजबहादुर पुत्र भीम बहादुर (18) अन्य दोस्तों के साथ बाइक कोहका गांव में नहाने गए थे। कोहका गांव में बंद पत्थर की खदान के गहरे गड्ढे में भरे पानी में नहाने के लिए रजनीश व राजबहादुर कूद गए। दोनों को तैरना नहीं आने और गड्ढे की गहराई अधिक होने के कारण दोनों डूब गए। मौके पर मौजूद युवकों के दो दोस्तों आसपास खेत में काम कार रहे लोगों ने तत्परता दिखाते हुए दोनों युवकों को पानी से बाहर निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया।यहां जांच के बाद डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस हादसे के बाद से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। रजनीश के पिता वाहन चालक हैं और उसका एक छोटा भाई है, जबकि राजबहादुर की छह बहनें हैं और वह घर में एकलौता बेटा था।घर का चिराग बुझ जाने से राजबहादुर के स्वजनों का बुरा हाल है।

ट्राले ने दो बाइक सवार को मारी टक्कर: छपारा थाना अंतर्गत छपारा कला वायपास पर ट्राला के चालक ने दो बाइकों को टक्कर मार दी। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई ,जबकि दो अन्य घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों को उपचार के लिए जबलपुर रेफर किया गया है। पुलिस ने ट्राला के चालक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। छपारा थाना प्रभारी सौरभ पटले ने बताया है कि हादसे में मृतक की पहचान धूमा थाना क्षेत्र के जुगरई गांव निवासी दुर्गेश पुत्र हीरालाल यादव (30) के रूप में हुई है। मृतक दुर्गेश अपने ससुराल घंसौर थाना क्षेत्र के तिंनसारा गांव से अपने साथी भूपेश यादव के साथ बाइक में नागपुर जाने के लिए निकला था। शनिवार शाम करीब छह बजे छपारा कला राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर पीछे से तेज रफ्तार आ रहे ट्राला के चालक ने टक्कर मार दी। हादसे में उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं उसके साथी भूपेश को गंभीर रूप से घायल होने पर रेफर किया गया है। इस घटना की सूचना स्व्जनों को दी गई। इसके बाद स्व्जन छपारा थाना पहुंचे।मृतक दुर्वेश के शव का छपारा अस्पताल में पीएम करवाकर स्वजनों को सौंप दिया गया है वहीं भूपेश यादव घायल को जबलपुर रेफर किया गया है। मृतक के परिजनों ने बताया कि दुर्गेश यादव कि 5 साल पहले शादी हुई थी। उसका एक बेटा है। शुक्रवार को वह अपने ससुराल तिंनसारा गांव आया था।इन दोनों युवकों के साथ ट्राला के चालक ने एक अन्य बाइक सवार पायलीखुर्द गांव निवासी 21 वर्षीय शुभम साहू को भी टक्कर मारी। इससे शुभम को भी गंभीर चोटे आईं है।उसे भी प्राथमिक उपचार के बाद रेफर किया गया है।

सांप के डसने से बुजुर्ग महिला की मौत: कुरई थाना क्षेत्र के गांव कोहका में एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की सर्पदंश से मौत हो गई। कुरई थाना प्रभारी मदन मरावी ने बताया है कि कोहका गांव निवासी रोमाबाई पति दीपचंद भलावी शनिवार की सुबह घर पर झाड़ू लगा रही थी। इसी दौरान घर में छिपे जहरीले सांप ने उसे डस लिया। जहर की बजह से घर पर ही बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने सूचना पर मर्ग कायम का जांच में लिया गया है।

Posted By: tarunendra chauhan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close