सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लखनादौन जनपद की ग्राम पंचायत खैरनरा जोबा में पुलिया निर्माण के मामले में गड़बड़ी उजागर होने के बाद भी अब तक निकीली गई राशि की वसूली नहीं की गई है। जबकि जांच प्रतिवेदन में बिना काम के रुपये निकालना पाया गया था। पंचायत को वसूली का नोटिस देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की है।

ग्राम पंचायत के पंच सुखराम झारिया ने पंचायत में निर्माण कार्यों को लेकर जनपद सीईओ से शिकायत की थी। खेरनरा ग्राम पंचायत के ग्राम करनपुरमाल में अनुसूचित जनजाति सघन बस्ती विकास योजना के अंतर्गत पुलिया सह रिपटा वर्ष 2019-20 में 10 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई थी। जबकि पुलिया सह रिपटा का निर्माण कार्य हुआ भी नहीं है और निमार्ण एजेंसी ने चार लाख रुपये निकाल लिए। मौके पर कोई भी निर्माण हुआ ही नहीं।

शिकायत होने के बाद जिला पंचायत सीईओ ने जांच के आदेश दिए थे। मामले की जांच की गई तो बिना काम के रुपये निकाला जाना पाया गया। जांच रिपोर्ट तीन अक्टूबर को मनरेगा के परियोजना अधिकारी और उपयंत्री तृप्ती पटेल ने सौंप दी थी। जांच में कार्य में लापरवाही और शासकीय राशि का दुरुपयोग के मामले पर शासकीय राशि वसूली योग्य प्रस्तावित प्रतिवेदन भेजा गया, लेकिन जांच में दोषी और वसूली योग्य प्रतिवेदन भेजने के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

गांव के ही सुखराम झारिया के अलावा भगवानदास, महेश, दुलारी बाई सहित अन्य ने आरोप लगाया कि सीसी रोड निर्माण के अलावा रपटा निर्माण में भी मनमानी की गई है। इसकी शिकायत के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि जनपद सीईओ ने पीसीओ लेखराम पटले, मनेषा लाल इनवाती को जांच के लिए कहा है। इसमें अब तक जांच ही नहीं की गई।

इनका कहना है

किसी कारण वश मेरे द्वारा जांच टीम बदल दी गई है और अब जांच रिपोर्ट आ जाए तो जो भी प्रतिवेदन में निकलकर आएगा उसके अनुसार कार्रवाई होगी। इसके पहले की जांच रिपोर्ट सिवनी भेज दी गई है। अब जो भी कार्रवाई होनी हैं जिला पंचायत से होनी है।

अखिलकांत श्रीवास्तव

सीईओ, जनपद पंचायत लखनादौन

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags