सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। श्रीमद भागवत कथा के प्रसंगों को मनुष्य जीवन में अपनाएं तो उसका यह जन्म ही नहीं अगला जन्म भी तर जाता है। सभी पापों से मुक्ति मिल जाती है। हर मनुष्य को सच्ची सेवा के साथ कार्य करना चाहिए। यह बात विकासखंड बरघाट के गांव खामी में चल रही श्रीमद भागवत कथा सुनाते हुए कथा व्यास पंडित दिनेश कुमार मिश्र ने श्रद्धालुजनों से कहीं।

उन्होंने भगवान कृष्ण की बाल लीला के साथ ही पूतना वध, माखन चोरी का वर्णन किया। बाल काल में कंस के भेजे राक्षसों का वध करने की कथा सुनाई। बली और काली नाग तीनों भगवान से बात करते थे। काली नाग के फन पर नृत्य करते हुए भगवान ने कहा कि जो भगवान का हो जाता है, उसे मौत का भय नहीं होता है। काली नाग भी भगवान का हो गया।उन्होंने आगे कहा कि भागवत कथा कल्पवृक्ष के समान है। भागवत कथा ही साक्षात कृष्ण है और जो कृष्ण है, वही साक्षात भागवत है। भागवत कथा भक्ति का मार्ग प्रशस्त करती है।

बढ़ती महंगाई कांग्रेस ने सड़क पर बजाई थाली

छपारा ब्लाक कांग्रेस कमेटी छपारा ने बढ़ती महंगाई, अघोषित बिजली कटौती के विरोध में थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया।गुरुवार को विरोध प्रदर्शन में ब्लाक अध्यक्ष ठाकुर जयकेश सिंह सहित पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल हुए।विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने कहा कि, मप्र में लगातार घरेलू रसोई गैस डीजल पेट्रोल की कीमतें बढ़ रही हैं।इतना ही नहीं जिला, प्रदेश, गांव कस्बे में अघोषित बिजली कटौती हो रही है।इससे आम जनजीवन प्रभावित है।प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर सरकार को जगाने थाली बजाकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया।सोई हुई सरकार को जगाने का काम कांग्रेस कर रही है।प्रदर्शन में वरिष्ठ कांग्रेसी पदाधिकारियों के साथ युवा कांग्रेस के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। विरोध प्रदर्शन में गोलू अंकित ठाकुर, सौरभ सिसोदिया, ठाकुर मेहरबान सिंह, ब्लाक कांग्रेस कमेटी पूर्व अध्यक्ष रमेश उइके, नितिन जैन समेत पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close