छपारा (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत छपारा की ग्राम पंचायत तेंदनी में कब्रिस्तान से लगी जमीन पर बनाए गए पीएम आवास पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है। ग्राम पंचायत सरपंच द्वारा 30 दिसंबर 2020 को हितग्राही कमलेश पुत्र घनश्याम वशंकार को प्रमाण पत्र जारी कर पंचनामा के आधार पर 28बाई 23 वर्गफिट जमीन पर देकर प्रधानमंत्री आवास को स्वीकृति दी गई थी। इस जमीन के अंदर हितग्राही को अपना निरस्तार करने का उल्लेख पंचनामा में किया गया। इसके बावजूद हितग्राही द्वारा अपने हिस्से से बाहर की जमीन का उपयोग करने पर गांव के लोगों ने सरपंच-सचिव व रोजगार सहायक की मौजूदगी में पंचनामा बनाकर कार्रवाई की मांग की है। अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों का कहना है कब्रिस्तान से लगी जमीन पर बनी झोपड़ी पर सरपंच लक्ष्‌मीबाई, रोजगार सहायक ईश्वर सिंह ठाकुर, व सचिव द्वारा बाद में पीएम आवास भवन बनाने की स्वीकृति दी गई थी। छपारा तहसील कोर्ट में मामले की शिकायत की गई है।

तेंदनी पंचायत के कब्रिस्तान से लगी जमीन पर पीएम आवास बनाने के मामले में स्थगन आदेश जारी किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

नितिन गौड, तहसीलदार छपारा

जनपद पंचायत छपारा सीईओ को आदेश किया गया है। इस मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजी जाए।

सुनील दुबे, सीईओ जिला पंचायत सिवनी

लखनऊ में हम्माद बना मैन ऑफ दा सीरीज

सिवनी। शहर की निजी हायर सेकंडरी स्कूल के छात्र हम्माद अहमद ने लखनऊ में खेली गई क्रिकेट प्रतियोगिता में उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर मैन ऑफ सीरीज ट्राफी जीती है। तीनों मैचों में छात्र ने बेहतर प्रदर्शन किया है। तीसरे मैच में 33 गेंदों में हम्मद ने 51 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौकों व तीन छक्कों की मदद से रन जोड़े। साथ ही बोलिंग करते हुए 3 विकेट भी चटकाए। शुभचिंतकों ने छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags