सिवनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के सिवनी और बरघाट जनपद क्षेत्र में होने वाले पहले चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शुक्रवार सुबह से मतदान दल रवाना होने लगे है। पालिटेक्निक कालेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम से चुनाव सामग्री मिलने के बाद मतदाल दल में शामिल कर्मी तेज गर्मी और उमस के बीच बसों की तलाश करते नजर आए। किसी ने अपने सिर और तो कोई दोनों हाथों से चुनाव सामग्री को बसों तक ले जाने के लिए जद्दोजहद करते देखे गए।

पहले चरण के चुनाव के लिए अधिग्रहित बसों को पालिटेक्निक कालेज के मैदान में एक दिन पहले ही खड़ा करा लिया गया था। शुक्रवार की सुबह से इन बसों के माध्यम से मतदान दलों को यहां से रवाना करने की कार्रवाई शुरू की गई।

मतदान दल को मतदान सामग्री का वितरण किया जा रहा है। धीरे-धीरे मतदान दल यहां से रवाना भी होने लगे हैं।

मतदान दल कर्मियों को शुक्रवार सुबह 6 बजे ही पालिटेक्निक कालेज बुला लिया गया था। यहां उनके लिए नाश्ता आदि की व्यवस्था भी की गई। सामग्री वितरण और बसों में मतदान दल के रवाना होने तक कि व्यवस्थाओं का अधिकारी निरीक्षण करते रहे। साथ ही मतदान दल को रवाना करने की सारी गतिविधियों पर नजर रखी।

मौके पर उपस्थित एसडीएम अंकुर मेश्राम और तहसीलदार पीयूष दुबे ने बताया कि वर्षा नहीं होने से सामग्री वितरण और मतदान दल के रवाना होने में कोई दिक्कत नहीं हो रही है। यदि वर्षा होती तो व्यवस्थाएं गड़बड़ा सकती थीं। वहीं सुबह से धूप निकलने के कारण मतदान दल कर्मी गर्मी और उमस के कारण काफी बेहाल होते देखे गए। चुनाव सामग्री ले जाते समय अधिकतर मतदान कर्मी पसीने से तरबतर नजर आए, लेकिन चुनाव कराने के लिए सरकारी कर्मचारी अपने काम में गर्मी के बावजूद जुटे हुए हैं। चुनाव सामग्री मिलने के बाद बस तक पहुंचने के पहले कई जगह रुककर मतदान कर्मी पसीना पौछते नजर आए।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close