सिवनी। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है।प्रशासन, जनप्रतिनिधि व लोगों की लापरवाही के कारण अब हर दिन एक सौ से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे है।गुरूवार को जारी कोरोना बुलेटिन में 143 कोरोना संक्रमित मिले है।इन्हें मिलाकर अब जिले में 881 कोरोना मरीज सक्रिय हो गए है।इसके बाद भी ना तो प्रशासन गंभीर हो रहा है और ना ही आम नागरिक सावधानियां बरत रहे है।

कोरोना की तीसरी लहर के रोकथाम के लिए सरकार ने कोरोना गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए है। इसे लेकर जिला प्रशासन ने भी नई गाइडलाइन जारी की है, लेकिन इसका पालन नहीं कराया जा रहा है।

कोरोना वायरस की तीसरी लहर का असर अब जिले में तेजी से दिख रहा है।फिलहाल ओमीक्रोन के मामले में जिले में अब तक एक भी मरीज सामने नहीं आए है लेकिन बीते 5 दिनों से हर दिन एक सौ से अधिक मरीज कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं।जिले में जहां आमजन कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित हो रहे हैं वहीं जिले के उच्चाधिकारी भी अब बीमार चल रहे हैं।

जिले भर के अधिकांश बैंकों, सोसाइटी, खरीदी केंद्रों, बाजारो में जहां लोगों की भीड़भाड़ काफी ज्यादा बनी हुई है वहीं अधिकांश लोग अब भी कोरोना बीमारी से बचाव के लिए लापरवाह नजर आ रहे हैं। बिना मास्क के लोग भीड़ भरे स्थानों में बेखौफ घूम रहे हैं। कुछ लोगों ने चालानी कार्रवाई के डर से मास्क तो लगा कर घर से बाहर घूमते नजर आ रहे हैं लेकिन मास्क नाक-मुंह में लगाने की जगह किसी के गले में लटके नजर आ रहे हैं।

143 मिले संक्रमित, जिले में 881 मरीज सक्रिय

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड-19 सैंपलिंग का कार्य निरंतर जारी है। इसके अंतर्गत आईडीएसपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में कोविड-19 जांच के लिए 476 सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि विगत दिवस भेजे गये सैंपल की जांच में 143 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 48 मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिले में वर्तमान में 881 कोरोना मरीज सक्रिय हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local