Seoni Crime News : सिवनी। शहर की एक होटल (लॉज) में मध्यप्रदेश के इंदौर व पंजाब के तारणतरण जिले से आकर रुके संदिग्ध व्यक्तियों से कोतवाली पुलिस ने 1.25 करोड़ रुपए कीमत के सोना-चांदी के आभूषण व नकदी जब्त की है। संदिग्धों के कब्जे से पुलिस ने 45.64 लाख रुपए नकदी, 44 किलो चांदी के आभूषण, सिल्लियां व 1 किलो 400 ग्राम सोना बरामद की हैं। एएसपी कमलेश खरपुसे ने बताया कि मंगलवार की रात पुलिस को मुखबिर से कोतवाली थाना क्षेत्र के वीनस होटल में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के आकर रुके होने की जानकारी मिली थी। इस पर एसपी कुमार प्रतीक के निर्देशन में कोतवाली थाना प्रभारी एमडी नागोतिया के नेतृत्व में एक टीम बना कर होटल में छापामार कार्रवाई की गई।

होटल में रुके नमित पिता गिरीश कश्यप (27), मनोज पिता भागीरथ प्रसाद गुर्जर, ललित पिता जगदीश सोलंकी तीनों निवासी इंदौर, अवतार पिता सरदार बेअंत सिंह (54), मनप्रीत सिंह पिता अवतार सिंह दोनों निवासी जिला तारणतर पंजाब से पूछताछ में संदिग्धों ने सोना-चांदी के जेवर व नकदी होने की बात स्वीकार की। बड़ी मात्रा में लाए गए सोना चांदी के आभूषण संबंधी दस्तावेज मांगने पर कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सके। मौके पर संदिग्ध नमित के कब्जे से 44 किलो चांदी के आभूषण, सिल्ली व 38.89 लाख रुपए नकदी, अवतार सिंह के कब्जे से 935 ग्राम सोने के नए पुराने जेवर व 6.75 लाख रुपये नकदी जब्त की गई हैं।

वहीं होटल संचालक दीपक सालुके से पूछताछ में लॉकर में एक काले बैग में रखे 540 ग्राम सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं। यह आभूषण पंजाब अमृतसर के व्यापारी राजेल सरदार के होने बताए गए हैं। मौके में आभूषण के दस्तावेज उपलब्ध न कराने के कारण सोना-चांदी के आभूषण व नकदी राशि जब्त कर ली गई है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर प्रकरण को जांच में लिया हैं। जब्त सोने व चांदी के आभूषणों की कीमत करीब 80 लाख रुपए आंकी गई है। एएसपी खरपुसे ने बताया कि इस मामले में आयकर विभाग को प्रतिवेदन आगे की जांच के लिए पुलिस भेज रही है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020