सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कुरई ब्लॉक के फोरलेन स्थित मोहगांव सड़क में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए ग्रामीण सरपंच के साथ कलेक्ट्रेट जा पहुंचे। एसडीएम अंकुर मेश्राम को कलेक्टर के नाम का ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि दर्जनों लोगों ने करोड़ों की सरकारी जमीन में कब्जा कर लिया है। पूर्व में शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया। स्थिति यह है कि साप्ताहिक बाजार लगाने में दिक्कतें हो रही हैं तो वहीं जाम की स्थितियां बनती हैं।

ग्रामीणों ने अपनी शिकायत में बताया कि बाजार मद, शिवमंदिर की भूमि,घास मद की भूमि पर कब्जे हो गए। कोई बाउंड्रीवॉल बना रहा है तो कोई मकान। यहां तक की कोई दुकान बनाने की तैयारियां कर रहा है। धीरे धीरे जमीन अब कब्जे से छोटी होने लगी है। कब्जों के कारण साप्ताहिक बाजार में दुकानें कम लग रही हैं और पंचायत को राजस्व का नुकसान हो रहा है।

पूर्व में दी गई शिकायत पर पटवारी और अन्य की मौजूदगी में नापजोख किया जा चुका है। इसकी रिपोर्ट भी अधिकारियों के पास जा पहुंची है। इसके बाद भी कब्जों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

काले हिरण की मौत

सिवनी। बम्होडी के पास रविवार की रात अज्ञात वाहन की टक्कर में काले हिरण की मौत हो गई। सिवनी रेंज के वन अमले ने मौके पर पहुंच हिरण का पीएम कराकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। जानकारी के अनुसार हिरण सड़क पार करा था तभी किसी वाहन से वह टकरा गया।

एक के बाद एक टकराए ट्रक

सिवनी(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लखनादौन थाना क्षेत्र में डिवाइडर पर फंसे एक ट्रक और ढलान के कारण रविवार-सोमवार की रात को एक के बाद एक कर कई वाहन आते गए और आपस में टकराते गए। हांलकि इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं आईं जिसके कारण वाहन चालक अपने वाहन को लेकर चले गए। बाद में एक ट्रक के सड़क पर आड़ा हो जाने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस ने जाकर रास्ता खुलवाया। मामला लखनादौन थाना क्षेत्र में मड़ई घाटी का है जहां ऑन लाइन सामान की डिलेवरी करने वाला एक ट्रक डिवाइडर में जाकर फंस गया। उसमें भारी सामान भरे होने के कारण ट्रक को खाली कराने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद इसी स्थान पर रात में दूसरे वाहन आते रहे और टकराते गए। इसी दौरान एक अन्य ट्रक आया और सड़क पर पलट गया। जिसके बाद यातायात बाधित होता चला गया। जिसके बाद मामले की सूचना लखनादौन पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रास्ते को खुलवाया। जिस स्थान पर ये वाहन टकराए हैं वहां पर काफी ढलान है। जिसके कारण वाहनों को अचानक रोक पाना नामुमकिन सा हो जाता है। इस कारण लगातार वाहन टकराते रहे। वो तो गनीमत रही कि इन हादसों में किसी को गंभीर चोटे नहीं आईं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags