सिवनी(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नेशनल हाइवे पर सिवनी-नागपुर के बीच 6 महीने से भी ज्यादा समय तक यातायात रोककर कुरई घाट सेक्शन में कराए गए निर्माण का खामियाजा अब सिवनी-कटंगी के बीच आवाजाही करने वाले भुगत रहे हैं। कुरई घाटी में काम कराने के लिए नेशनल हाइवे का ट्राफिक सिवनी-कटंगी-रेड्डी टेक-खवासा-नागपुर व सिवनी-छिंदवाड़ा-नागपुर डायवर्ट कर दिया गया था। भारी वाहन गुजरने से सिवनी-कटंगी रोड पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं।

सिवनी-कटंगी के बीच लगभग 50 किमी लंबी यह सड़क पिछले साल मई माह तक अच्छी थी, लेकिन 30 मई से नेशनल हाइवे का ट्राफिक डायवर्ट होते ही इस मार्ग पर भारी वाहनों की बड़ी संख्या में आवाजाही प्रारंभ हो गई। टनों वजनी सामान लेकर नागपुर से यूपी-बिहार व उत्तर भारत की ओर रोजाना सैकड़ों ट्रकों के गुजरने से सड़क के परखच्चे उड़ गए और बड़ी संख्या में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए। वर्तमान में हालत यह है की वाहन हिचकोले खाते गुजर रहे हैं। कुरई घाटी में काम कराने के लिए नेशनल हाइवे का ट्राफिक सिवनी-कटंगी-रेड्डी टेक-खवासा-नागपुर व सिवनी-छिंदवाड़ा-नागपुर डायवर्ट कर दिया गया था। भारी वाहन गुजरने से सिवनी-कटंगी रोड पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं।

इस सड़क के जर्जर हो जाने से वाहन चालकों के साथ ही दर्जनों गांवों के लोग भी परेशान हैं। आमागढ़, आमगांव, अरी, गंगेरूआ व उनसे लगे गांवों के निवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि दिन में तो गड्ढे दिख जाते हैं, लेकिन रात के समय अचानक गड्ढे सामने आ जाने से लोग छुटपुट हादसों का शिकार भी हो रहे हैं। ऐसे में किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags