छपारा (नईदुनिया न्यूज)। बरसात के पूर्व तैयारी को लेकर नगर परिषद का महकमा गंभीर नजर नहीं आ रहा है। हालांकि नगर के कुछ वार्डो में नालियों की सफाई तो की जा रही, लेकिन समय से पहले बारिश के होने फिर वही हालात दिख रहे है।

नगर के अधिकांश वार्डो की नालियों में कचरा और मलबे से भरी हुई हैं, जिसकी साफ सफाई के लिए नगर परिषद द्वारा समय पर नहीं किए जाने से आने वाले बारिश के दिनों में नगर के निचले इलाकों में जलभराव जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। वहीं नगर के मध्य से बहने वाले दो नाले मोती नाला और चमरिया नाला दोनों की भी इस वर्ष साफ सफाई नहीं किए जाने से मलबा, कीचड़ और कचरे का अंबार लगा हुआ है, जबकि पूर्व पंचायत द्वारा रोजगार गारंटी के तहत कम से कम इन्ही नालों की सफाई तो हो जाती थी। इसके साथ ही नगर के डूंगरिया वार्ड, लोधी वार्ड, माता वार्ड, सुनारी वार्ड, पिंजारी वार्ड व शीशगर वार्ड सहित अधिकांश मोहल्लों में नालियों पर गंदा पानी कीचड़ और मलबा भरा पड़ा है जिससे भारी बारिश की स्थिति में सडक और घरों में गंदा पानी पहुंचने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। जनहित में समय रहते परिषद द्वारा इस ओर ध्यान देकर साफ सफाई की जानी आवश्यक हैं।

वर्तमान समय में सबसे बड़ी समस्या चमरिया नाला के ऊपर बनाए गए रिपटा से है क्योंकि जरा सी बारिश होने की स्थिति में उसके ऊपर से पानी बहने लगता हैं और वर्तमान में नए पुल के निर्माण कार्य के चलते संपूर्ण नगर वासी इसी रिपटे से आना जाना कर रहे हैं, यदि इस रिपटा के नीचे और आसपास कीचड़ कचरा मलवा साफ सफाई कर देने से गहराई बढ़ जाएगी जिससे बारिश के दिनों में जल्द नही डूबेगा और आवागमन चालू रहेगा इसलिए जनहित के चलते नगर परिषद को जल्द से जल्द साफ सफाई किए जाने की मांग नगर वासियों ने की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags