सिवनी। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा के दो नेताओं के बीच पुरानी रंजिश पर मंगलवार रात विवाद हो गया। शहर के शुक्रवारी चौक में दोनों पक्षों के बीच विवाद होने के बाद मामला कोतवाली पहुंचा। यहां भी दोनों पक्षों के लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। इसके बाद थाना परिसर में ही दोनों पक्षों के बीच मारपीट, झूमाझपटी शुरू हो गई। करीब एक बजे तक थाने में हंगामा होते रहा।

विवाद का कारण नहीं बता पाई पुलिस : भाजपा नेता एडवोकेट विनोद सोनी और जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर के बीच हुए विवाद के बाद दोनों पक्षों के लोग देर रात तक थाने में एक दूसरे पर आरोप लगाकर एफआइआर दर्ज करने की मांग करते रहे। बुधवार देर शाम तक कोतवाली पुलिस किसी भी पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज नहीं कर सकी। बुधवार शाम को जब कोतवाली टीआइ महादेव नागोतिया से घटना के संबंध में जानकारी ली गई तो वे विवाद का कारण स्पष्ट नहीं कर पाए। उन्होंने सिर्फ यही बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। आवेदन में दोनों पक्षों ने क्या आरोप लगाए हैं, यह भी टीआइ नहीं बता पाए। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों ने कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है जिस पर जांच की जा रही है।

थाना में विवाद नहीं रोक पाई पुलिस : भाजपा नेता नरेंद्र ठाकुर और विनोद सोनी के बीच शुक्रवारी चौक में हुए विवाद के बाद जब दोनों पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर थाना पहुंचे तो यहां भी पुलिस के सामने दोनों पक्षों के बीच हाथापाई और झूमा झपटी हो गई। थाना परिसर में ही पुलिस दोनों पक्षों के बीच हाथापाई होने से नहीं रोक सकी। वहीं थाना परिसर व थाने के बाहर मौजूद सौ से अधिक लोगों को भी पुलिस नहीं हटा सकी। इसी के चलते देर रात तक माहौल गर्म रहा। बाद में शहर के बस स्टैंड व कोतवाली क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया। इस मामले में कोतवाली टीआई महादेव नागोतिया का कहना है कि जब वह थाना में थे तभी दोनों पक्षों के बीच झूमाझपटी हो गई। इसकी जानकारी लगते ही बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया गया।

शाम को विनोद सोनी पर फिर हुआ हमला, गंभीर

गणेश चौक के पास बुधवार शाम करीब छह बजे भाजपा नेता विनोद सोनी पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। सिर पर गंभीर चोटें आने की वजह से उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विनोद सोनी पर किन लोगों ने हमला किया है। वे किसी काम से गणेश चौक पहुंचे थे। इसी दौरान उन पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। कोतवाली टीआइ महादेव नागोतिया ने बताया कि घायल का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इलाज होने के बाद बयान लिए जाएंगे। घटनास्थल पर सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। इसलिए आरोपितों का पता नहीं लग पाया है। विनोद सोनी के बयान के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

...........

दोनों पक्षों ने कार्रवाई के लिए आवेदन दिया है। मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। पुरानी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ है।

-कुमार प्रतीक, एसपी सिवनी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local