सिवनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यालस सहित जिले के अनेक गावों में मंगलवार देर रात करीब एक बजे से सुबह छह बजे तक कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश हुई। इसके बाद रुक रुककर रिमझिम बारिश होती रही। बुधवार को सुबह 10 बजे के बाद मौसम साफ रहा। वहीं शाम करीब सवा पांच बजे कुछ देर रिमझिम बारिश हुई। जिले में 24 घंटे में 2.3 इंच बारिश दर्ज की गई है। इस बारिश से किसानों को खासा लाभ मिल रहा है। पूरा सावन व आधे से ज्यादा भादो माह लगभग सूखा बीतने के बाद बीते चार दिनों से जिले में अच्छी बारिश हो रही है। इससे धान की फसल को काफी फायदा मिल रहा है। वहीं मक्का सहित अन्य फसलों को भी बारिश से लाभ मिल रहा है।

518. 15 मीटर पहुंचा भीमगढ़ बांध का जलस्तर

छपारा। सिवनी जिले समेत छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से भीमगढ़ बांध का जलस्तर बढ़ रहा है। बुधवार शाम तक की स्थिति में बांध का जलस्तर 518.15 मीटर पहुंच चुका है। 519.38 क्षमता वाले इस बांध में 518.50 मीटर जलस्तर पहुंचने पर बांध के गेट खोले जा सकते हैं। सिंचाई विभाग के एसडीओ उदय भान सिंह मर्सकोले ने बताया है कि लक्ष्य के मुताबिक भीमगढ़ डैम का जलस्तर नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया है कि 30 सितंबर तक बांध का जलस्तर 518.50 मीटर तक मेंटेन करना है। यदि बारिश ऐसे ही होते रही और बांध का जलस्तर 518.50 मीटर से ज्यादा पहुंचा तो बांध के गेट खोलने की स्थिति बन सकती है।

मौसम में घुली ठंडक : जिले में लगातार बारिश होने के कारण मौसम में भी ठंडक घुल गई है। इससे गर्मी और उमस से परेशान हो रहे लोगों को राहत मिली है। बुधवार को अधिकतम तापमान 26 डिसे व न्यूनतम तापमान 22 डिसे दर्ज किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local