चौरई (नईदुनिया न्यूज)। जन कल्याण और सुराज अभियान अंतर्गत कृषि विभाग चौरई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गुरुवार को भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष विधायक रमेश दुबे मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में किसानों को बीज का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के हितों को दृष्टिगत रखकर किसानों के लिए अनेक लाभकारी योजनाएं बनाई है। उनका एक ही सपना है कि प्रदेश का अन्नदाता संपन्न हो। उसी क्रम में भाजपा सरकार ने किसानों को मिनी किट व उत्तम किस्म के बीज कृषि विभाग से निशुल्क उपलब्ध कराने का कार्य किया है। आज आवश्यकता है कि किसान परंपरागत खेती को छोड़कर कृषि, विज्ञान विभाग द्वारा बताई गई आधुनिक तकनीकी से खेती करें और खेती को लाभ का धंधा बनाए।

इस अवसर पर मंडी अध्यक्ष जितेंद्र चौरे, सुरेश शर्मा, रामदयाल, सिरपत नायक, सुरेंद्र सोनी, अजय चौरसिया, संतोष वर्मा, गजेंद्र राय, अमित सोनी, संदीप दुबे, महेंद्र वर्मा, पंकज साहू कृषि अधिकारी उमेश पाटील सहित किसान विभागीय कर्मचारी मौजूद रहे।

सदभाव गोल्ड कप फुटबॉल प्रतियोगिता आज से

सिवनी। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सदभाव ग्रुप द्वारा प्रथम बार 24 सितंबर से फुटबॉल के महाकुम्भ का आयोजन किया जा रहा है। स्थानीय पॉलिटेक्निक मैदान में आयोजित प्रेसवार्ता में सदभाव ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि ग्रुप के प्रथम प्रयास से जिले वासियों को फुटबॉल खेल से जुड़ी बड़ी बड़ी प्रतिभाओं का समावेश देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता में सिवनी जिले से चुनिंदा टीमों के अलावा मध्यप्रदेश की नामी टीम और महाराष्ट्र की भी टीमों का समावेश किया गया है। प्रतियोगिता नाक आउट पद्घति के अनुसार होगी। इस प्रतियोगिता में लगभग 16 टीमें भाग लेंगी। इसमें से सिवनी की आठ टीमें, मध्य प्रदेश के अन्य जिलों से 4 टीमें और महाराष्ट्र से 4 टीमें शामिल की गई है। इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी अपने खेल का जौहर दिखाएंगे।

सदभाव ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम इनाम 21 हजार, द्वतीय इनाम 15 हजार, पूरे मैचों के बेस्ट खिलाड़ी को गोल्डन बूट के साथ ही व्यक्ति गत इनाम, बेस्ट स्कोरर, बेस्ट गोलकीपर, बेस्ट डिफेंडर, हर मैच में मैन आफ दी मैच जैसे इनाम प्रदान किए जाएगें।

प्रतियोगिता में पहला मैच बिरसामुंडा क्लब कान्द्री और रब्बानी क्लब सिवनी के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच सदभाव सीनियर का मैच डायमंड क्लब कान्हीवाड़ा के बीच खेला जाएगा। प्रतियोगिता के शुभारंभ पर में जिले के प्रमुख वरिष्ठ सीनियर विक्टर जोसफ, धन्ना लाल गौर, अमरबी सिंह, नोयल जोसफ, प्रदीप बैस, सुरेन्द्र करोसिया, पॉलिटेक्निक कालेज के प्रभारी प्राचार्य के मुख्य आतिथ्य में होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local