सिवनी। सिवनी जिले के छपारा विकासखंड के प्राइमरी स्कूल मटामा में सोमवार सुबह कक्षा में खेल-खेल के दौरान हुई एक घटना में चौथी कक्षा के तीन छात्र झुलसकर घायल हो गए। जानकारी के अनुसार ये छात्र

पेंसिल सेल (घड़ी जैसे उपकरण में लगने वाला) में तार जोड़कर स्विच में लगाने की कोशिश कर रहे थे, तभी यह फट गया। यह पेंसिल सेल उन्हें कहीं पड़ा मिला था।

घायल छात्रों को पालक व शिक्षक तुरंत छपारा अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां घायल छात्रों का प्राथमिक इलाज कराने के बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कलेक्टर प्रवीण सिंह व एसपी कुमार प्रतीक ने भी अस्पताल पहुंचकर छात्रों के इलाज के बारे में जानकारी ली।

एसपी कुमार प्रतीक ने बताया कि तीनों छात्र खतरे से बाहर हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह करीब 11 बजे मटामा प्राइमरी स्कूल की कक्षा चौथी के छात्र पेंसिल सेल से खेल रहे थे। इसी दरमियान यह फट गया, जिससे छात्रों के हाथ, चेहरे व शरीर के अन्य हिस्से झुलस गए हैं।

एसपी कुमार प्रतीक ने बताया कि स्कूल की कक्षा में अन्य संदिग्ध सामग्रियां होने की जानकारी मिली है। इस मामले में जांच के लिए जबलपुर से बम निरोधी दस्ते को बुलाया गया है। वहीं नरसिंहपुर से फॉरेंसिक जांच टीम मटामा प्राइमरी स्कूल पहुंचकर घटना के कारणों का पता लगाएगी।

ये छात्र हुए घायल - पेंसिल सेल के फटने से मटामा प्राइमरी स्कूल के चौथी कक्षा के छात्र अकलेश पिता बाबूलाल झारिया, मालती पिता रामकुमार साहू व मुकेश पिता मोनू मरावी झुलसे हैं।

Posted By: Hemant Upadhyay