बरघाट (नईदुनिया न्यूज)। जिले की बरघाट थाना अंतर्गत लोहारा गांव में सैम्प लेने की कहकर किराना दुकान गई तीन नाबालिग बच्ची 2 मई को लापता हो गई। 3 मई को स्वजनों ने बरघाट थाने में नाबलिग बच्चियों के लापता होने की सूचना दर्ज कराई। बरघाट पुलिस ने इस मामले में छानबीन कर 5 घंटे बाद लापता हुई तीनों नाबालिगों को कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र के पद्दीकोना गांव से दस्तयाब कर स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है। चूंकि मामला नाबालिग बालिकाओं से जुड़ा होने के कारण पुलिस ने प्रथम दृष्टया अज्ञात पर अपहरण का प्रकरण दर्ज मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

बरघाट एसडीओपी शशिकांत सरेयाम ने बताया कि कोर्ट में नाबालिग बच्चियों के धारा 164 के बयान होने के बाद इसमें आगे की कार्रवाई होगी। पुलिस के मुताबिक 2 मई को लोहारा गांव में एक नाबलिक बालिका सैम्पू खरीदने की बात कहकर अन्य दो नाबालिग बालिकाओं के साथ गांव की किराना दुकान गई थी, तीनों वापस घर नहीं लौटी। आसपास व रिश्तेदारों से तीनों बालिकाओं का कोई पता नहीं चलने पर 3 मई को बरघाट थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई। इस पर पुलिस ने धारा 363 भादंवि के तहत प्रकरण दर्ज नाबालिग बच्चिायें की तलाश शुरू की।

पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, एएसपी श्याम कुमार मरावी के निर्देशन में एसडीपीओ बरघाट शशिकांत सरयाम द्वारा थाना स्तर पर पुलिस टीम गठित किया गया। एसडीपीओ के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों नाबालिग बालिकाओं को ढूंढने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर आसपास के गांव तलाश की गई। तकनीकी सहायता व मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस टीम ने तीन बच्चियों को कान्हीवाड़ा के पद्दीकोना गांव से ढूंढ निकाला। तीनों बच्चियों को सुरक्षा में लेकर पुलिस टीम ने स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है। इस कार्रवाई में एसडीओपी शशिकांत सरयाम, एसआई पूजा चौकसे, विक्की धुर्वे, एएसआई राजेंद्र चौधरी, प्रआर ललता पटले, आरक्षक 223 रविंकात ठाकुर, सुकदेव बिसेन, महिला आरक्षक शिवकुमारी पाल का सहयोग रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags