सिवनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के केवलारी थाना क्षेत्र के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के आगे मंडला नाका के पास नैनपुर से केवलारी की ओर आ रहे तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने गुरुवार सुबह करीब 9.15 बजे सड़क के किनारे खड़े तीन मजदूरों को टक्कर मार दी। हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। हादसे के बाद आवेश में आए मजदूरों के अन्य साथियों व लोधी समाज के लोगों ने केवलारी मंडला मार्ग में बेरीगेट्स लगाकर जाम लगा दिया।करीब 4 घंटे बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों की समझाइश के बाद दोपहर डेढ़ बजे आक्रोशित लोगों ने जाम हटाया।

ये है घटना: प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार केवलारी निवासी अजय पुत्र शिव कुमार जंघेला 30 वर्ष, दादू पुत्र मेहता लाल जंघेला 24 वर्ष व इंद्र कुमार पुत्र दल्लू जंघेला 35 वर्ष अपने मजदूरी के काम से मंडला नाका केवलारी आए थे।मकान निर्माण में उपयोगी सेंटिंग को निकालकर रोड के किनारे खड़े थे।इसी दौरान शराब के नशे में धुत पिकअप वाहन के ड्रायवर ने तेज रफ्तार से वाहन चलाते हुए तीनों को टक्कर मार दी।इससे घटनास्थल पर अजय जंघेला की मृत्यु हो गई। वहीं दादू जंघेला, इंद्र कुमार गंभीर रूप से घायल होगए।प्राथमिक उपचार के बाद दादू को जबलपुर रेफर किया गया है व इंद्र कुमार का उपचार केवलारी सिविल अस्पताल में जारी है।

आर्थिक सहायता की मांग को लेकर किया जाम: इस घटना की जानकारी लगते ही केवलारी क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंचे व जोरदार हंगामा करते हुए चांदनी चौक में सिवनी मंडला मार्ग जाम कर दिया।चक्का जाम लगने से वाहनों की आवाजाही बुरी तरह से प्रभावित हो गई है।उनका कहना था कि हादसे में मृत हुए मजदूर के स्वजनों को तत्काल आर्थिक सहायता दी जाए। साथ ही घायलों को बेहतर उपचार के साथ आर्थिक सहायता दी जाए।मौके पर पुलिस प्रशासन व नायब तहसीलदार समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे।गुस्साई भीड़ के आगे पुलिस प्रशासन भी बोना नजर आया।हालांकि 4 घंटे की मशक्कत के बाद आक्राेशित लोग शांत हुए और सड़क पर लगाया गया जाम हटाया।

---------------------

गुरूवार सुबह करीब 9.15 बजे पिकअप की टक्कर से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो घायल है।हादसे के बाद आर्थिक मदद की मांग को लेकर आक्राेशित लोगों ने मंडला मार्ग पर जाम लगा दिया था।दोपहर डेढ़ बजे अधिकारियों की समझाइश के बाद लोगों ने जाम हटा दिया है।पिकअप के ड्रायवर को हिरासत में ले लिया गया है।

एसडी सनोडिया,

थाना प्रभारी, केवलारी

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local