शहडोल(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

जिले में अपराधियों के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई हो रही है । शनिवार को दो अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जिला प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रुप से सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनवाए गए मकानों पर जेसीबी चलवाई है ।पुलिस के रिकार्ड में इन दोनों के खिलाफ गंभीर अपराध दर्ज हैं । सुबह आठ बजे से अमलाई थाना क्षेत्र के अमराडांडी में और साढे दस बजे से बुढ़ार के अंबेडकर नगर में बुलडोजर चला चला और इन अपराधियों के मकानों को ध्वस्त कर दिया ।

अमलाई थाना क्षेत्र के अमराडांडी में हुई कार्रवाईः कुख्यात अपराधी एवं नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के आरोपित मोहम्मद अयूब पुत्र शेख बसारत निवासी अमराडांडी थाना अमलाई का मकान गिराया गया है। यहां पर सुबह आठ बजे से कार्रवाई शुरू हो गई थी। आरोपित ने अमलाई थाना क्षेत्र में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर पक्का मकान बनाया हुआ था । राजस्व विभाग की मौजूदगी में कार्रवाई हुई और शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है। इसके कब्जे से 0.202 हेक्टेयर जमीन को खाली कराया गया । इसकी कीमत 95 लाख रुपये बताई जा रही है । आरोपित हुसैन शेख ने हाल में ही एक नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म किया था जिस पर अपराध दर्ज है और आरोपित जेल में है ।

बुढ़ार में भी चला बुलडोजरः बुढ़ार के आंबेडकर नगर में मालदा पश्चिम बंगाल से कुख्यात अपराधी हसन चिकना और उसके डकैत गिरोह को यूनियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक बुढार में डकैती की वारदात के लिए पनाह देकर अपने घर में रोकने वाले कुख्यात अपराधी रहीस अंसारी पुत्र बबन अंसारी निवासी सीतापुर उतर प्रदेश वर्तमान निवास निवास आंबेडकर नगर बुढार का पक्का मकान भी गिराया गया है। इसने भी शासकीय शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करके मकान बनाया हुआ था। इसके कब्जे से 2500 वर्ग फीट जमीन को खाली कराया गया है । इस जमीन की कीमत 15 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है ।

शनिवार की सुबह से ही अमला हुआ सक्रिय : शनिवार को सुबह से ही जेसीबी मशीनें लेकर अमला इन स्थानों पर पहुंचा और सुबह 11 बजकर 30 मिनट तक दोनों मकानों को धराशाई कर दिया गया है ।इस कार्रवाई में एसडीएम प्रगति वर्मा, नायब तहसीलदार दीपक कुमार पटेल, एसडीओपी अभिनव मिश्रा,अमलाई , बुढार और धनपुरी थाना प्रभारी सहित पुलिस का भारी बल मौजूद रहा । कार्रवाई के दौरान आसपास के लोग अपने अपने घरों से देख रहे थे। लोगों का कहना है कि इस तरह की कार्रवाई जरूरी है तभी अपराधियों की कमर टूटेगी ।

.............

जिले के अंदर किसी भी तरह का अपराध करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे । अपराध मुक्त जिला बनाना हमारा लक्ष्‌य है । शनिवार को अमलाई के अमराडांडी निवासी अपराधी अयूब और बुढ़ार के आंबेडकर नगर में रहने वाले अपराधी रहीस अंसारी के द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए मकान को ध्वस्त किया गया है । इन दोनों से एक करोड़ दस लाख की कीमत की जमीन को मुक्त कराया गया है ।

अवधेश गोस्वामी

पुलिस अधीक्षक शहडोल।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close