शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। सोहागपुर थाना क्षेत्र में शहर की शासकीय आईटीआई के पीछे शौचालय बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में एक छह वर्षीय मासूम की डूबने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार वर्षा के चलते गहरे गड्ढे में पानी का भराव हो गया था। इसी गड्ढे में डूबकर प्रिंस बैगा पुत्र सुखलाल बैगा निवासी कृष्णा कालोनी शहडोल की मौत हो गई। घटना गुरुवार के शाम 5 बजे की है।

बताया गया है कि, शाम को बच्चा अपने घर से अन्य बच्चों के साथ खेलने के लिए निकला था। वह खेलते-खेलते लगभग 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया। उसमें भरे पानी में वह डूब गया। मामले की जानकारी जैसे ही स्वजनों को मिली तो, वह घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे पिता ने तुरंत ही गहरे गड्ढे में छलांग लगा दी। पानी में डूबे बच्चे को बाहर निकाला और बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल लेकर गया। वहां डाक्टरों जांच करने के बाद मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल चौकी ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है। प्रिंस के पिता सुखलाल ने बताया कि शासकीय आईटीआई कालेज में चल रहे निर्माण कार्य के ठेकेदार की लापरवाही से बेटे की जान गई। ठेकेदार द्वारा सेफ्टी टैंक के लिए खोदे गए गड्ढे को तीन महीने से नहीं पाटा गया। इसमें वर्षा का पानी भी जमा हो गया। यदि गड्ढे को व्यवस्थित तरीके से पाट दिया जाता , तो शायद उसके मासूम बच्चे की जान नहीं जाती‌।‌ वहीं सोहागपुर पुलिस ने मर्ग करके विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार हाउसिंग बोर्ड के माध्यम से आईटीआई में निर्माण कार्य चल रहा है । सोहारपुर थाना प्रभारी अनिल पटेल ने बताया की जिला अस्पताल की पुलिस चौकी से शायरी मंगाई गई है और उसके बाद वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। अभी पुलिस मामले की जांच में लगी है।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close