भोपाल CM Shivraj Corona Positive :। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर प्रदेश के नेताओं और अधिकारियों में खलबली मच गई है। खासकर वे नेता-अधिकारी तनाव में हैं, जो राजनीतिक, प्रशासनिक कार्यक्रमों एवं बैठकों में मुख्यमंत्री के नजदीक रहे हैं। कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए इन नेताओं ने क्षेत्र में भ्रमण, जनसंपर्क समेत अन्य कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और खुद क्वारंटाइन हो गए हैं।विधानसभा की 27 सीटों पर उपचुनाव होने हैं।

सरकार जोर-शोर से इनकी तैयारियों में जुटी है। ऐसे में मुख्यमंत्री चौहान का कोरोना संक्रमित होना भाजपा के लिए भी चिंता का विषय है। क्योंकि क्षेत्रीय समस्याओं व कार्यों को लेकर नेता मुख्यमंत्री से मिलते रहे हैं और अपने कार्यकर्ताओं के भी संपर्क में रहे हैं। इससे मैदानी स्तर पर काम करने वाली पूरी चेन तनाव में आ गई है।

कौन-कौन हुआ क्वारंटाइन

मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा

नीमच जिले की जावद विस सीट से विधायक व कैबिनेट मंत्री सकलेचा होम क्वारंटाइन हो गए। हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। वे दो दिवसीय दौरे पर क्षेत्र में पहुंचे। दो दिन पहले सीएम के साथ वन-टू-वन की थी।

मंत्री हरदीप सिंह डंग

कैबिनेट मंत्री डंग ने भी शनिवार को खुद को मंदसौर जिले के सुवासरा में होम क्वारंटाइन करने की बात कही। हालांकि वे देर शाम तक लोगों व अधिकारियों के बीच ही रहे। डंग ने 23 जुलाई को मुख्यमंत्री से लंबी मुलाकात की थी। स्वास्थ्य विभाग ने डंग का सैंपल लेकर जांच के लिए मंदसौर भेजा।

राज्यमंत्री कावरे

प्रदेश के आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग रामकिशोर कावरे ने भोपाल से बालाघाट आने के बाद स्वयं को क्वारंटाइन कर लिया है। उन्होंने एहतियात के तौर पर सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं।

विधायक शरद कोल

शहडोल जिले के ब्यौहारी से भाजपा विधायक शरद कोल भी चार दिन पहले भोपाल में मुख्यमंत्री के संपर्क में आए थे। वे क्वारंटाइन हो गए हैं। उनकी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

पूर्व विधायक मनोज चौधरी

हाटपीपल्या (देवास) के पूर्व विधायक मनोज चौधरी गुरुवार रात 11 से 12 बजे तक सीएम हाउस में शिवराजसिंह चौहान से मिले थे। शनिवार को देवास स्थित घर पहुंचकर उन्होंने कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया और होम क्वारंटाइन हो गए।

पूर्व विधायक नारायण पटेल

दो दिन पहले भोपाल में मुख्यमंत्री से माला पहनकर भाजपा की सदस्यता लेने वाले मांधाता (खंडवा) के पूर्व विधायक नारायण पटेल पुत्र के साथ भोपाल में क्वारंटाइन हो गए हैं।

मंत्री पटेल व पूर्व मंत्री आर्य

पशुपालन व सामाजिक कल्याण मंत्री प्रेमसिंह पटेल और सेंधवा निवासी पूर्व मंत्री अंतरसिंह आर्य भी क्वारंटाइन हो गए हैं। दोनों ने ही अपने सैंपल दिए हैं। मंत्री पटेल 23 जुलाई को भोपाल में मुख्यमंत्री से मिले थे, वहीं पूर्व मंत्री आर्य 21 जुलाई को मुख्यमंत्री से मिले थे।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags